ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Businesswhy is Anand Mahindra praising the fruit seller on the road video is going viral

आखिर आनंद महिंद्रा सड़क पर फल बेचने वाले की क्यों कर रहे इतनी तारीफ, Video हो रहा Viral

Digital Rupee: यह वीडियो ट्विटर पर इतना अधिक वायरल हो चुका है कि 25 जनवरी 2023 से अब तक 17 लाख से अधिक लोग इसे देख चुके हैं। आनंद महिंद्रा ने इसे अपने ऑफिशियल 30000 लाइक मिल चुके हैं।

आखिर आनंद महिंद्रा सड़क पर फल बेचने वाले की क्यों कर रहे इतनी तारीफ, Video हो रहा Viral
Drigraj Madheshiaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 29 Jan 2023 02:04 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सोशल मीडिया परएक्टिव रहने वाले महिंद्रा एंड महिंद्रा के CEO आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने हाल ही में एक एक वीडियो साझा किया है, जिसमें सड़क पर फल बेचने वाला डिजिटल रुपया से पेमेंट ले रहा था। महिंद्रा ने वीडियो को साझा करते हुए उस विक्रेता की तारीफ भी की। यह वीडियो ट्विटर पर इतना अधिक वायरल हो चुका है कि 25 जनवरी 2023 से अब तक 17 लाख से अधिक लोग इसे देख चुके हैं। आनंद महिंद्रा ने इसे अपने ऑफिशियल 30000 लाइक मिल चुके हैं। यह ट्वीट 3470 से अधिक बार रिट्विट हो चुका है। 


अपने ट्विटर अकाउंट से वीडियो पोस्ट करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा, "आज रिजर्व बैंक की बोर्ड बैठक में मुझे डिजिटल मुद्रा-ई-रुपया के बारे में पता चला। बैठक के ठीक बाद मैं पास के एक फल विक्रेता बच्चे लाल साहनी से मिला, जो इसे स्वीकार करने वाले पहले व्यापारियों में से एक हैं। #DigitalIndia काम कर रहा है।"

यह भी पढ़ें: क्या है 'डिजिटल रुपया और इससे लोगों को कितना होगा फायदा? क्या ई-रुपया पर ब्याज भी मिलेगा?

बता दें बीते साल दिसंबर में ही रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने भारत में पहले डिजिटल रुपया  के पायलेट प्रोजेक्ट को लॉन्च किया था , ताकि लेन-देन को आसान किया जा सके। इसे इतना पसंद किया गया कि भारत के छोटे विक्रेताओं तक इसका इस्तेमाल शुरू हो गया है।

डिजिटल रुपये में आम आदमी भी कर पाएंगे जल्द लेन-देन, 1 दिसंबर से इन शहरों में शुरू हो रहा है ट्रायल

इस पायलेट प्रोजेक्ट को चरणों में जारी किया जा रहा है। इसे सबसे पहले चार शहरों में शुरू किया गया, जिसमें मुंबई, दिल्ली, बंगलुरू और भुवनेश्वर शामिल थें। इसके बाद इंदौर, कोच्चि, लखनऊ, पटना  अहमदाबाद, गंगटोक, गुवाहाटी, हैदराबाद, और शिमला जैसे शहरों में डिजिटल रुपए का चलन शुरू हुआ। भारतीय स्टेट बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, यस बैंक और आईडीएफसी फ‌र्स्ट बैंक से डिजिटल रुपया में काम कर सकेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें