Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़why Dabur India made 65 year old postman a hero

जानें डाबर इंडिया ने 65 साल के रिटायर्ड डाकिया डी सिवन को क्यों बनाया हीरो

डाबर च्यवनप्राश के विज्ञापन में वैसे तो सदी के महानायक अमिताभ बच्चन नजर आते हैं, लेकिन इस बार डाबर ने अपने एक विज्ञापन में एक सामान्य आदमी को हीरो बनाया है। जी हां, अपनी 35 साल की सेवा के दौरान...

Drigraj Madheshia Saumya Tewari, नई दिल्लीFri, 31 July 2020 03:13 PM
हमें फॉलो करें

डाबर च्यवनप्राश के विज्ञापन में वैसे तो सदी के महानायक अमिताभ बच्चन नजर आते हैं, लेकिन इस बार डाबर ने अपने एक विज्ञापन में एक सामान्य आदमी को हीरो बनाया है। जी हां, अपनी 35 साल की सेवा के दौरान कम से कम 50,000 किमी यानी पृथ्वी की एक पूरी परिक्रमा के बराबर दूरी तय करने वाले 65 वर्षीय सेवानिवृत्त डाकिया डी. सिवन को डाबर ने हीरो बनाया है। कुन्नूर स्थित 65 वर्षीय सेवानिवृत्त डाकिया डी. सिवन की प्रेरणादायक कहानी आईएएस सुप्रिया साहू के सामने आई थी, जो वर्तमान में तमिलनाडु के कुन्नूर में तैनात हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि कैसे सिवन पहाड़ के सबसे दूरदराज के हिस्सों में डाक पहुंचाने के लिए 35 साल तक हर दिन 15 किमी पैदल चले। यह ट्वीट वायरल हो गया। वायरल होने के बाद सोशल मीडिया में डी सिवन हीरो बन गए। इसके बाद डाबर ने सिवन पर एक लघु मिल्म बनाने का फैसला किया। 

— Supriya Sahu IAS (@supriyasahuias) July 8, 2020

फिल्म 'डी सिवन: द मैन हू वॉकड अर्थ' की शुरुआत सिवन से होती है, जो दर्शकों को अपना परिचय देती है। जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, वह दर्शकों को अपनी दिनचर्या के माध्यम से ले जाता है, जिसमें पक्की सड़कों या जॉगिंग पटरियों पर नहीं बल्कि पौधरोपण और गहरे जंगलों के माध्यम से हर दिन 15 किमी पैदल चलने के उल्लेखनीय पराक्रम शामिल हैं, जहां वह अक्सर जंगली जानवरों के बीच आते हैं।

डाबर इंडिया लिमिटेड के विपणन प्रमुख दुर्गा प्रसाद ने कहा कि कुन्नूर का सुरम्य परिदृश्य, सिवन के बच्चों के उत्साह के साथ मिलकर, फिल्म को सकारात्मकता से भर देता है और चलने के महत्व को बढ़ावा देता है। हालांकि, इस उम्र में अत्यधिक चलने से कई मांसपेशियों में चोट लग सकती है। उन्होंने कहा, "सिवन को हमारी श्रद्धांजलि के साथ पैदल चलने के फायदे को और आगे ले जाना चाहते हैं।" वीडियो में अंत में जोड़ों के दर्द के लिए डाबर की आयुर्वेदिक दवा के रूप में तेल को भी दिखाया गया है। विज्ञापन एजेंसी बैंग इन द मिडिल के सह-संस्थापक और मुख्य रणनीति अधिकारी नरेश गुप्ता ने कहा कि डाबर एक सामयिक विषय को एक ब्रांड कंटेंट पीस में बदलने में कामयाब रहा है।

डाबर इंडिया लिमिटेड के डिजिटल मार्केटिंग हेड कपिल ओहरी ने कहा, “एक ऐसी उम्र में जहां हम कराहते हैं और पास के बाजार में जाने के उल्लेख पर कैब बुक करने के लिए अपना फोन निकालते हैं, ऐसा कारनामा मुझे अकल्पनीय लगा। हमने महसूस किया कि सिवन ने अपनी सेवा के दौरान कम से कम 50,000 किमी की दूरी तय की होगी, जो पृथ्वी के चारों ओर जाने के बराबर है। इसलिए उनकी कहानी कहने का विचार आया।"

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें