ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसकौन हैं रवि मोदी? जिनकी संपत्ति इस साल 376% बढ़ी, नायका की फाल्गुनी नायर भी नहीं हैं बहुत पीछे

कौन हैं रवि मोदी? जिनकी संपत्ति इस साल 376% बढ़ी, नायका की फाल्गुनी नायर भी नहीं हैं बहुत पीछे

रवि मोदी (Ravi Modi) ने अपने बेटे के नाम पर वेदांत फैशन की शुरुआत कोलकाता से 2002 में की है। कंपनी का रेवन्यू 85 मिलियन डॉलर का है। मौजूदा दौर में कंपनी के पास देश भर में 600 स्टोर हैं।

कौन हैं रवि मोदी? जिनकी संपत्ति इस साल 376% बढ़ी, नायका की फाल्गुनी नायर भी नहीं हैं बहुत पीछे
Tarun Singhलाइव मिंट,नई दिल्लीWed, 21 Sep 2022 04:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मान्यवर के कपड़े से शायद ही कोई हो जो परिचित ना हो। इस कंपनी के मालिक रवि मोदी का संपत्ति में खूब तेजी से इजाफा देखने को मिला है। IIFL वेल्थ हुरुन रिच लिस्ट 2022 (IIFL Wealth Hurun India Rich List 2022) के अनुसार रवि मोदी की संपत्ति में इस साल 376 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। इसके बाद फाल्गुनी नायर और उनका परिवार का नंबर इस लिस्ट में आता है। फाल्गुनी नायर और परिवार की संपत्ति में 345 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। मेट्रो ब्रांड्स के रफिक अब्दुल मलिक और परिवार की संपत्ति में इस साल 240 प्रतिशत का इजाफा देखा गया है। 

वेदांत फैशन के रवि मोदी की संपत्ति इस साल 376 प्रतिशत बढ़कर 32,400 करोड़ रुपये हो गई है। वह इस लिस्ट में 205 स्थान से 41वें स्थान पर आ गए हैं। एबसोल्युट वेल्थ के मामले गौतम अडानी और मुकेश अंबानी सबसे ज्यादा फायदे में रहे। बता दें, इन दो उद्योगपतियों की अधिकतम सपंत्ति स्टॉक जैसे एसेट के रूप में हैं। 

1900 रुपये तक जा सकते हैं बाबा रामदेव की कंपनी के शेयर, एक्सपर्ट बोले- शेयर खरीदने पर हो सकता है बड़ा फायदा

वेदांत फैशन का मान्यवर ब्रांड वेडिंग या सेलिब्रेशन कैटेगरी में एक अग्रणी कपंनी है। कंपनी इस साल फरवरी में स्टॉक मार्केट में डेब्यू किया था। बता दें, रवि मोदी ने अपने बेटे के नाम पर वेदांत फैशन की शुरुआत कोलकाता से 2002 में की है। कंपनी का रेवन्यू 85 मिलियन डॉलर का है। मौजूदा दौर में कंपनी के पास देश भर में 600 स्टोर हैं।

वहीं, अगर नायका की मुखिया फाल्गुनी नायर की बात करें तो उनकी और उनके परिवार की संपत्ति में 345 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। उन्होंने 169वें स्थान से 33वें स्थान की छलांग लगाई है। बता दें, नायका ब्यूटी प्रोडक्टस बेचेन वाली कंपनी है। इसी साल कपंनी ने शेयर मार्केट में डेब्यू किया था।

epaper