DA Image
1 नवंबर, 2020|2:37|IST

अगली स्टोरी

जानें क्रिकेटर युवराज सिंह कहां लगाने वाले हैं अपने पैसे

yuvraj singh  photo by samir jana hindustan times

क्रिकेटर से वेंचर कैपिटलिस्ट बने युवराज सिंह की योजना अपना निवेश पोर्टफोलियो बढ़ाने की है। इसके लिए उनकी अगले तीन से छह महीनों में स्वास्थ्य, खेल, खानपान और कृषि क्षेत्र में काम करने वाले प्रौद्योगिकी स्टार्टअप में हिस्सेदारी खरीदने की योजना है। सिंह ने अपनी निवेश कंपनी यूवीकैन वेंचर्स के माध्यम से हेल्थियंस, होलोसूट, जेटसेटगो, ईजीडाइनर, वेलवर्स्ड इत्यादि स्टार्टअप कंपनियों में निवेश किया है।

स्वास्थ्य, खेल, खानपान और कृषि क्षेत्र पर फोकस

Venture Capitalist, UVCan Ventures, Yuvraj Singh, Investing in Startups, Healthians, Holosoot, JetSetGo, eGridiner, WellVersed

उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ''अगले तीन से छह महीनों में हम सक्रिय तौर पर निवेश अवसरों की पहचान करेंगे। हमारा लक्ष्य 'स्टार्टअप इंडिया अभियान में योगदान देने का है। हमारा ध्यान स्वास्थ्य, खेल, खानपान और कृषि क्षेत्र में काम कर रहे प्रौद्योगिकी स्टार्टअप पर है। यूवीकैन ने हाल ही में वेलवर्स्ड में निवेश किया है। हालांकि निवेश की राशि का खुलाना सिंह ने नहीं किया। इस निवेश के लिए वेलवर्स्ड का कारोबारी मूल्यांकन 100 करोड़ रुपये किया गया।

यूवीकैन वेंचर्स ने सबसे पहला निवेश यहां किया

birthday wishes to cricketer yuvraj singh

सिंह ने कहा, ''अपने फांउडेशन और ब्रांड यूवीकैन के माध्यम से हम हमेशा समाज में कुछ अलग करना चाहते हैं। हम हमेशा लोगों का जीवन बेहतर बनाना चाहते हैं। हमारी आने वाले साल में तेजी से निवेश करने की योजना है। उम्मीद है कि यह साल सबके लिए अच्छा हो। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी की वजह से निवेश योजनाएं रुकी पड़ी थीं। लॉकडाउन खुलने के बाद यूवीकैन वेंचर्स ने सबसे पहला निवेश वेलवर्स्ड में किया है। वेंचर कैपिटलिस्ट के रूप में अपने अनुभव के बारे में सिंह ने कहा कि यूवीकैन वेंचर्स की शुरुआत 2013 में की गई और हम अब तक 10 से 11 स्टार्टअप में निवेश कर चुके हैं।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:where cricketer Yuvraj Singh is going to invest his money