DA Image
22 अप्रैल, 2021|2:24|IST

अगली स्टोरी

हड़ताल की चेतावनी: डीजल की कीमतें कम नहीं हुई तो थम जाएंगे 95 लाख ट्रक और 50 लाख बसों के पहिए

truck and auto strike  truck and auto strike in bihar  demand for truck and auto drivers  patna news

डीजल की बढ़ती कीमतों और उच्च कर का विरोध करते हुए ट्रांसपोर्टरों ने हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।  ट्रांसपोर्टरों के शीर्ष संगठन ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) ने कहा कि डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। इसके अलावा कर की उच्च दरें, ई-वे बिल से संबंधित कई बातों और वाहनों को कबाड़ करने की मौजूदा नीति आदि पर एआईएमटीसी की संचालन परिषद में चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें: महंगाई का करंट: पेट्रोल-डीजल-एलपीजी ने दिया झटका, अगर ऐसे ही बढ़ते रहे दाम तो इस यहां दो दिन में 100 के पार होगा पेट्रोल

 एआईएमटीसी लगभग 95 लाख ट्रक ड्राइवरों और लगभग 50 लाख बसों व पर्यटक ऑपरेटरों का प्रतिनिधित्व करने का दावा करता है।  संगठन ने बयान में कहा कि उसके राष्ट्रीय नेतृत्व ने मांगों के समाधान की दिशा में प्रक्रिया शुरू करने के लिए सरकार को 14 दिन का नोटिस जारी करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें: Share Market: रिकॉर्ड हाई पर शेयर बाजार, सेंसेक्स ने पहली बार पार किया 52000 का स्तर

प्रमुख मांगों में डीजल की कीमतों में तत्काल कमी और इसमें एकरूपता, ई-वे बिल व जीएसटी से संबंधित मुद्दों का समाधान और वाहनों को कबाड़ करने की नीति को अमल में लाने से पहले ट्रांसपोर्टरों के साथ इस बारे में चर्चा शामिल है।  संगठन ने कहा कि यदि सरकार ऐसा नहीं करती है तो वे देश भर में परिचालन बंद करने को बाध्य होंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Warning of strike 95 lakh trucks and 50 lakh buses wheels will stop if diesel prices do not come down