Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़walmart india job cuts more than 56 its top executives let go of from gurugram

वॉलमार्ट इंडिया हटाएगी 56 से ज्यादा कर्मचारी, कहा- पुनर्गठन का है लक्ष्य

वॉलमार्ट इंडिया ने अपने काम करने के तरीकों को बदलने का फैसला किया है। इसके लिए वो अपने 56 कर्मचारियों को निकाल रही है। वहीं अप्रैल में होने वाली छंटनी की खबरों को लेकर दुनिया की सबसे बड़ी रिटेलर...

वॉलमार्ट इंडिया हटाएगी 56 से ज्यादा कर्मचारी, कहा- पुनर्गठन का है लक्ष्य
Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 14 Jan 2020 11:22 AM
हमें फॉलो करें

वॉलमार्ट इंडिया ने अपने काम करने के तरीकों को बदलने का फैसला किया है। इसके लिए वो अपने 56 कर्मचारियों को निकाल रही है। वहीं अप्रैल में होने वाली छंटनी की खबरों को लेकर दुनिया की सबसे बड़ी रिटेलर वॉलमार्ट ने खारिज करते हुए इसे ‘आधारहीन और गलत बताया।’  कंपनी 28 कैश-एंड-कैरी स्टोर को संचालित करने वाली कॉर्पोरेट कार्यालय के सीनियर और मीडिल लेवल के कर्मचारियों को हटाएगी।

कंपनी ने 2019 में छह नए स्टोर खोले

कंपनी ऐसा ओमनी-चैनल मॉडल के जरिए कस्टमर को सर्विस देने के लिए कर रही है। वॉलमार्ट इंडिया के सीईओ कृष अय्यर ने कहा कि, “हम वॉलमार्ट को बिजनेस-टू-बिजनेस के साथ भारत में बेहतर कारोबार करने के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी ने 2019 में 22% की बिक्री के साथ छह नए बेस्ट प्राइस मॉडर्न होलसेल स्टोर खोले हैं।” अय्यर ने बताया कि कंपनी भारत में टेक्नोलॉजी में भारी निवेश कर रही है और ज्यादा अधिक स्टोर भी बना रही है। 

वॉलमार्ट इंडिया  के सीईओ कृष अय्यर का बयान

कृष अय्यर ने 13 जनवरी को एक बयान में कहा कि वो और अधिक आसानी से काम करने के तरीकों की भी तलाश कर रहे हैं, जिससे कंपनी ये सुनिश्चित कर सकें कि कॉर्पोरेट स्ट्रक्चर में और कितनी समीक्षा करने की जरुरत है। उन्होंने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा,“इस समीक्षा के मद्देनजर हमने 56 सहयोगियों को निकालने का फैसला किया है। इनमें आठ सीनियर मैनेजमेंट और 48 मीडिल से लेकर लोअर मैनेजमेंट के सहयोगी शामिल हैं. इनकी सर्विस खत्म करते हुए कंपनी ने सभी को बढ़ा हुआ सेवरेंस बेनिफिट की पेशकश की है।” अय्यर ने ये भी कहा कि हमने हाल ही में अपने मेंबरों की बेहतर सेवा के लिए कई कदम उठाए हैं और आगे भी उठाते रहेंगे।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें