Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Vodafone will help people to find lost kids or old age people in Kumbh

कुंभ में खो गया है बच्चा, वोडाफोन का स्मार्ट डिजिटल ढूंढने में करेगा मदद

टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन ने कुंभ मेले में एक दूसरे से भटके लोगों को मिलने, स्थान विशेष की फौरी सूचना सहित कई डिजिटल समाधान शुरू किए हैं। इनमें बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों को उनके परिजनों से मिलाने में...

एजेंसी नई दिल्लीThu, 14 Feb 2019 04:37 PM
हमें फॉलो करें

टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन ने कुंभ मेले में एक दूसरे से भटके लोगों को मिलने, स्थान विशेष की फौरी सूचना सहित कई डिजिटल समाधान शुरू किए हैं। इनमें बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों को उनके परिजनों से मिलाने में सहायक समाधान भी है।

भटके लोगों के मिलाने में सहायक सेवा में रेडियो आवृति पहचान (आरएफआईडी) तकनीकी टैग का उपयोग किया गया है, जिसमें बच्चों या वरिष्ठ नागरिकों के अभिभावकों की जानकारी होगी।

वोडाफोन आइडिया ने कहा कि इन आरएफआईडी टैग में बच्चे या बुजुर्ग के परिजनों की सामान्य जानकारियां होंगी। जब पुलिस या स्थानीय प्रशासन को कोई बुजुर्ग या बच्चों मिलेगा तो उन्हें वोडाफोन मिलाप या खोया पाया बूथ पर जाकर इन टैग पर आरएफआईडी रीडर से फ्लैश करना होगा और संबंधित लोगों के अभिभावक की जानकारी मिल जाएगी।

परिवार के लोगों को संबंधित बूथ की जानकारी मिल जाएगी और वह एक बार फिर अपने बच्चे से मिल सकेंगे। एक अन्य सेवा के तहत ग्राहक अपनी लोकेशन से जुड़ी सूचनाएं मुक्त में एक दूसरे के साथ साझा कर सकेंगे। इसके अलावा कुंभ दर्शन सेवा के तहत लोगों को कुंभ के प्रमुख कार्यक्रमों की जानकारी मिलेगी।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें