Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Vodafone Idea Stock Performance in last 6 trading session - Business News India

6 दिन में वोडा-आइडिया के शेयरों में 45% का उछाल, स्टॉक ने छुआ 52 हफ्ते का नया हाई

वोडाफोन-आइडिया (Vi) के शेयरों में सोमवार को कारोबार के दौरान बीएसई में 10 फीसदी की तेजी आई और टेलिकॉम कंपनी के शेयर 15.88 रुपये के स्तर पर पहुंच गए। साथ ही, कंपनी के शेयरों ने सोमवार को 52 हफ्ते का...

Vishnu लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 6 Dec 2021 09:23 PM
हमें फॉलो करें

वोडाफोन-आइडिया (Vi) के शेयरों में सोमवार को कारोबार के दौरान बीएसई में 10 फीसदी की तेजी आई और टेलिकॉम कंपनी के शेयर 15.88 रुपये के स्तर पर पहुंच गए। साथ ही, कंपनी के शेयरों ने सोमवार को 52 हफ्ते का अपना नया स्तर छुआ। कंपनी के शेयरों में यह तेजी उन रिपोर्ट्स के बाद आई, जिसमें कहा गया है कि डिपार्टमेंट ऑफ टेलिकॉम (DoT) ने एयरटेल और रिलायंस जियो के साथ ही संकटग्रस्त कंपनी वोडाफोन-आइडिया की बैंक गारंटीज को रिलीज कर दिया है। यह बैंक गारंटी, लाइसेंस फीस और स्पेक्ट्रम यूसेज चार्जेज के लिए डिपॉजिट की गई थी। वोडाफोन-आइडिया के शेयर सोमवार को BSE में कारोबार के आखिर में 4.02 फीसदी की तेजी के साथ 15.02 रुपये पर बंद हुए। 

वोडाफोन-आइडिया के स्टॉक में तेजी की वजह
इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट में पीटीआई की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए बताया गया है कि वोडाफोन-आइडिया के लिए करीब 2,500 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी रिलीज की गई है। वहीं, एयरटेल के लिए करीब 4,000 करोड़ रुपये और रिलायंस जियो के लिए करीब 2,700 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी रिलीज की गई। वोडाफोन-आइडिया के शेयर मई 2019 के बाद BSE इंट्रा-डे ट्रेड में पहली बार 15.88 रुपये के स्तर पर पहुंचे। 

4 महीने में करीब 250 फीसदी की तेजी
पिछले कुछ महीनों में वोडाफोन-आइडिया के शेयरों में अच्छी तेजी आई है। पिछले 4 महीने में वोडाफोन-आइडिया के स्टॉक्स में करीब 250 फीसदी की तेजी आई। वहीं, पिछले 6 ट्रेडिंग सेशंस में टेलिकॉम कंपनी के शेयरों में करीब 45 फीसदी का उछाल आया है। वोडाफोन-आइडिया ने 23 नवंबर को अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स में 20-22 फीसदी बढ़ोतरी करने की घोषणा की थी। वोडाफोन-आइडिया के प्लान 25 नवंबर से महंगे हुए हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें