Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Vodafone Idea petitioned against tri objection

ट्राई की आपत्ति के खिलाफ वोडा-आइडिया ने याचिका दायर की

वोडाफोन-आइडिया ने कुछ किस्म के ग्राहकों को तीव्रतर गति के डाटा की पेशकश वाली योजना पर रोक लगाने के ट्राई के निर्देश के खिलाफ सोमवार को दूरसंचार न्यायाधिकरण टीडीसैट में याचिका दायर की। मामले से...

Drigraj Madheshia एजेंसी, नई दिल्ली।Tue, 14 July 2020 08:18 AM
हमें फॉलो करें

वोडाफोन-आइडिया ने कुछ किस्म के ग्राहकों को तीव्रतर गति के डाटा की पेशकश वाली योजना पर रोक लगाने के ट्राई के निर्देश के खिलाफ सोमवार को दूरसंचार न्यायाधिकरण टीडीसैट में याचिका दायर की। मामले से जुड़े सूत्रों ने कहा कि दूरसंचार कंपनी ने दूरसंचार विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) में अपील दायर कर ट्राई के कदम को चुनौती दी है और मामले की जल्दी सुनवाई का आग्रह किया है।

गौरतलब है कि ट्राई ने शनिवार को वोडाफोन-आइडिया और भारती एयरटेल से उन खास दूरसंचार योजनाओं को रोकने को कहा, जिसके तहत कुछ प्राथमिकता वाले उपयोगकर्ताओं को अधिक तेज स्पीड देने का वादा किया था। नियामक ने यह सवाल उठाया कि क्या अन्य ग्राहकों की सेवाओं में गिरावट की कीमत पर कहीं तरजीही नेटवर्क तो नहीं तैयार किया गया है।

ट्राई ने दोनों परिचालकों से अंतरिम अवधि के लिए इन विशेष योजनाओं को वापस लेने के लिए कहा है। ट्राई के जांच के घेरे में वोडाफोन का पोस्टपेड प्लान आईडीएक्स है, जिसमें 50 प्रतिशत अधिक गति से इंटरनेट स्पीड देने के अलावा अन्य सुविधाएं देने की बात कही गई है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें