DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसVoda-Idea लेगी सरकार के मोरेटोरियम की सुविधा, कर्ज के जाल से निकलने में मिलेगी मदद

Voda-Idea लेगी सरकार के मोरेटोरियम की सुविधा, कर्ज के जाल से निकलने में मिलेगी मदद

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीDeepak Kumar
Wed, 20 Oct 2021 09:07 PM
Voda-Idea लेगी सरकार के मोरेटोरियम की सुविधा, कर्ज के जाल से निकलने में मिलेगी मदद

कर्ज के बोझ तले दबी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया ने सरकार की मोरेटोरियम सुविधा लेने का फैसला लिया है। कंपनी ने बताया कि उसके निदेशक मंडल ने दूरसंचार क्षेत्र के लिए राहत पैकेज के तहत सरकार द्वारा स्पेक्ट्रम भुगतान पर दी जा रही चार साल की मोहलत का लाभ उठाने को मंजूरी दे दी है। इस फैसले के बाद कंपनी को कर्ज के जाल से निकलने में मदद मिलने की उम्मीद है।

क्या कहा वोडाफोन-आइडिया ने: दूरसंचार कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि दूरसंचार विभाग की अधिसूचना में दिए गए अन्य विकल्पों पर निदेशक मंडल द्वारा निर्धारित समयसीमा के भीतर विचार किया जाएगा। वोडाफोन आइडिया ने कहा, ‘‘ हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि कंपनी के निदेशक मंडल ने दूरसंचार विभाग द्वारा कंपनी को जारी 14 अक्टूबर 2021 की अधिसूचना के अनुसार, कंपनी की स्पेक्ट्रम नीलामी की किस्तों को चार साल (अक्टूबर 2021 से सितंबर 2025) की अवधि के लिए स्थगित करने के विकल्प को चुनने को मंजूरी दे दी है।’’

दूरसंचार क्षेत्र के लिए हाल ही में घोषित बड़े सुधारों के अनुरूप, सरकार ने पिछले सप्ताह भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जियो सहित दूरसंचार कंपनियों को पत्र लिखकर 29 अक्टूबर तक यह बताने के लिए कहा था कि क्या वे चार साल के बकाया स्थगन का विकल्प चुनेंगी। इसी के बाद वोडाफोन आइडिया ने विकल्प को चुनने का फैसला लिया है।

शेयर के भाव बढ़े: इस खबर से कंपनी के शेयर में एक बार फिर करीब 7 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। कारोबार के अंत में वोडाफोन आइडिया का शेयर भाव 10.64 रुपए पर बंद हुआ। कंपनी का मार्केट कैपिटल 30,574.45 करोड़ रुपए है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें