Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Vodafone Idea Board to consider fundraising proposals on February 27 share surges 7 percent today may go up to 25 rs - Business News India

₹25 तक जा सकता है यह शेयर, खरीदने की जबरदस्त लूट, 27 फरवरी को कंपनी करेगी बड़ा ऐलान

Vodafone Idea Share: टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी वोडाफोन आइडिया के शेयर आज गुरुवार को फोकस में थे। कंपनी के शेयर 7% तक चढ़ गए और 16.40 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे।

₹25 तक जा सकता है यह शेयर, खरीदने की जबरदस्त लूट, 27 फरवरी को कंपनी करेगी बड़ा ऐलान
Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 05:45 PM
हमें फॉलो करें

Vodafone Idea Share: टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी वोडाफोन आइडिया के शेयर आज गुरुवार को फोकस में थे। कंपनी के शेयर 7% तक चढ़ गए और 16.40 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे। कंपनी के शेयरों में यह तेजी एक खबर के बाद आई है। दरअसल, टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी वोडाफोन आइडिया के बोर्ड मेंबर की 27 फरवरी को बैठक होगी। बैठक में पूंजी जुटाने के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा। 

कंपनी ने क्या कहा?
कंपनी ने गुरुवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि निदेशक मंडल राइट इश्यू, सार्वजनिक पेशकश, तरजीही आवंटन, निजी नियोजन, पात्र संस्थागत नियोजन या अन्य स्वीकृत तरीके से एक या अधिक किस्तों में कोष जुटाने के प्रस्ताव पर विचार करेगा। कंपनी ने कहा, ‘‘…वोडाफोन आइडिया लि. के निदेशक मंडल की 27 फरवरी, 2024 को बैठक होगी। बैठक में एक या अधिक किस्तों में पूंजी जुटाने के विभिन्न माध्यमों पर विचार किया जाएगा।’’

उद्योगपति एवं आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने नकदी संकट से जूझ रही दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया को लेकर समूह की दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया है। उन्होंने कहा कि निवेशकों को जोड़ने के प्रयास जारी हैं। यह पूछे जाने पर कि ऐसे निवेशकों को कबतक जोड़ा जा सकता है, बिड़ला ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ हम अच्छी प्रगति कर रहे हैं, लेकिन इसके लिए कोई समयसीमा नहीं बता सकते।’’
वोडाफोन आइडिया का शुद्ध घाटा दिसंबर, 2023 को समाप्त तिमाही में कम होकर 6,986 करोड़ रुपये रहा है। इस दौरान प्रति ग्राहक औसत कमाई में भी सुधार हुआ है। कंपनी को एक साल पहले इसी तिमाही में 7,990 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था।

कंपनी के शेयरों के हाल
मनीकंट्रोल के मुताबिक वोडाफोन आइडिया के शेयर 25 रुपये के भाव तक जा सकते हैं। एक्सपर्ट मानस जयसवाल ने बताया कि निवेशक 13.50 रुपये के स्टॉप लॉस पर 25 रुपये तक के टारगेट के लिए शेयर को होल्ड कर सकते हैं। अभी का माहौल शेयर के लिए पॉजिटिव संकेत देता है। वहीं, प्रभुदास लीलाधर के मुताबिक, पिछले पांच महीनों में स्टॉक में काफी तेजी आई है। इसमें अभी और बढ़ोतरी की उम्मीद है।'' ब्रोकरेज फर्म ने वोडाफोन आइडिया के लिए अगला संभावित टारगेट 17.60 रुपये से 19.80 रुपये तय किया है। डीआरएस फिनवेस्ट के संस्थापक रवि सिंह ने कहा, "दैनिक चार्ट पर स्टॉक मजबूत दिख रहा है।" बता दें कि वोडाफोन आइडिया के शेयरों का 52 वीक हाई प्राइस 18.42 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 5.70 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 79,250.75 करोड़ रुपये है। 


नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर परफॉर्मेंस और एक्सपर्ट की राय के बारे में जानकारी दी गई है। निवेश से पहले अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें