Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Vodafone Group CEO Nick Read to step down know reason - Business News India

वोडाफोन के CEO का इस्तीफा, बोले- नए लीडर को कमान सौंपने का वक्त है

वोडाफोन समूह की ओर से बताया गया है कि मार्घेरिटा डेला वैले को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया है। वह परिचालन प्रदर्शन में सुधार करने की कोशिश जारी रखें। मार्गेरिटा समूह के सीएफओ भी बने रहेंगे।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 5 Dec 2022 01:39 PM
हमें फॉलो करें

ब्रिटेन के वोडाफोन समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी CEO निक रीड ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक निक रीड इस साल के अंत में पद छोड़ देंगे। रीड का कार्यकाल चार साल का रहा। हालांकि, निक रीड 31 मार्च 2023 तक बोर्ड के सलाहकार के रूप में उपलब्ध रहेंगे।

कमान सौंपने का वक्त: अपने बयान में रीड ने कहा, "मैं बोर्ड से सहमत हूं कि कंपनी को अब एक नए लीडर को सौंपने का सही समय है। एक ऐसा लीडर जो वोडाफोन को ताकत दे सके और अवसरों को भुनाने में कामयाब हो।" वहीं, वोडाफोन समूह की ओर से बताया गया है कि मार्घेरिटा डेला वैले को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया है। वह परिचालन प्रदर्शन में सुधार करने की कोशिश जारी रखें। मार्गेरिटा डेला वैले वोडाफोन समूह के सीएफओ यानी मुख्य वित्तीय अधिकारी के पद पर भी बने रहेंगे।

आपको बता दें कि कार्यकाल के दौरान रीड का फोकस यूरोप और अफ्रीका पर किया। इसके लिए उन्होंने संपत्तियां बेचीं और टावर्स के बुनियादी ढांचे को एक अलग इकाई में बदल दिया। तमाम बदलावों के बावजूद वोडाफोन के शेयरों में गिरावट बनी रही।

कब से जुड़े: निक रीड 2001 में वोडाफोन समूह में शामिल हुए थे। 2018 में सीईओ के रूप में उनकी नियुक्ति हुई। बता दें कि उन्होंने यूनाइटेड बिजनेस मीडिया पीएलसी और फेडरल एक्सप्रेस वर्ल्डवाइड के साथ भी काम किया है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें