DA Image
29 अक्तूबर, 2020|9:24|IST

अगली स्टोरी

LPG सिलेंडर डिस्ट्रीब्यूटर्स के नाम पर हो रहा फ्रॉड, कहीं आप तो नहीं आ गए झांसे में

एलपीजी वितरक चयन द्वारा हिंदुस्तान गैस डीलरशिप / LPG डिस्ट्रीब्यूटर्स के लिए आपका चयन किया गया है। यह मैसेज अगर आपके मोबाइल फोन या मेल पर पर आए तो आपको खुशी का ठिकाना नहीं होगा। जिस गैस एजेंसी को पाने के लिए लोग एड़ी-चोटी का जोर लगा देते हैं वह इतनी आसानी से मिले तो कौन नहीं फूले समाएगा, लेकिन अगर आप भी ऐसे खुश हो रहे हैं तो जान लीजिए सोशल मीडिया पर LPG डिस्ट्रीब्यूटर्स को लेकर वायरल हो रही यह पोस्ट पूरी तरह से फेक है।

फिलहाल छोड़ दीजिए रसोई गैस सब्सिडी की उम्मीद, जानें क्या हैं कारण

वायरल पोस्ट में बताया गया है कि एलपीजी वितरक चयन द्वारा हिंदुस्तान गैस डीलरशिप / LPG डिस्ट्रीब्यूटर्स के लिए आपका चयन किया गया है। दरअसल एक फेक वेबसाइट बनाकर और अनुमोदन पत्र जारी कर लोगों से रजिस्ट्रेशन के लिए पैसे मांगे जा रहे हैं। पत्र में यह भी कहा गया है कि आपसे लिया जा रहा रजिस्ट्रेशन अमाउंट रिफंडेबल है, जिसे बाद में वापस कर दिया जाएगा।

 

लेटर और वेबसाइट फेक

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस फर्जी दावे की जांच जब पीआईबी ने की तो पता चला यह लेटर और वेबसाइट फेक है। पीआईबी फैक्ट चेक ने कहा है कि इससे जुड़ी ऐसी कोई भी खबर LPG की वेबसाइट पर नहीं है। भारत सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पीआईबी फैक्ट चेक ने इस अनुमोदन पत्र को फेक बताते हुए कहा, फर्जी पत्र और वेबसाइट आवेदकों को धोखा देने के लिए बनाई गई हैं। प्रामाणिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://lpgvitarakchayan.in पर जाएं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:virul LPG cylinder distributors fruad on the name of Hindustan Gas Dealership