Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Vikas Lifecare to acquire 60 pc stake in Dubai based entity share price 6 rupees - Business News India

₹6 के शेयर वाली कंपनी के दुबई में की बड़ी डील, शेयर लगातार कर रहा मालामाल, 118% चढ़ चुका है शेयर

Vikas Lifecare Ltd Share: विकास लाइफकेयर लिमिटेड (VLL) दुबई स्थित स्काई 2.0 क्लब में 7.9 करोड़ अमेरिकी डॉलर (करीब 650 करोड़ रुपये) में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 22 Jan 2024 03:10 PM
हमें फॉलो करें

Vikas Lifecare Ltd Share: विकास लाइफकेयर लिमिटेड (VLL) दुबई स्थित स्काई 2.0 क्लब में 7.9 करोड़ अमेरिकी डॉलर (करीब 650 करोड़ रुपये) में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी। वीएलएल ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि अधिग्रहण प्रक्रिया चालू वित्त वर्ष 2023-24 में पूरी की जाएगी। कंपनी के शेयर शनिवार को 3% तक चढ़कर 6.75 रुपये पर पहुंच गए थे। एक महीने में इसमें 35% की तेजी आई है। वहीं, पिछले छह महीने में यह शेयर 118% तक चढ़ गया है। 

कंपनी ने क्या कहा?
कंपनी ने कहा, ''यह अधिग्रहण विकास लाइफकेयर तथा होल्डिंग कंपनी ब्लू स्काई इवेंट हॉल एफजेड-एलएलसी (दुबई) के बीच शेयर अदला-बदली सौदा है। यह स्काई 2.0 क्लब व्यवसाय में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी और उद्यम से संबंधित व्यवसाय खंड में सभी भविष्य के व्यावसायिक उद्यम के अधिग्रहण के लिए किया गया है। उद्यम का व्यावसायिक मूल्यांकन करीब 13 करोड़ अमरीकी डॉलर है।'' शेयर बाजार को दी जानकारी के अनुसार स्काई 2.0 क्लब पश्चिम एशिया और एशिया का सबसे बड़ा नाइट क्लब है।

हाल ही में किया था एक और डील का ऐलान
बता दें कि हाल ही में विकास लाइफकेयर ने शेयर बाजार को 108 करोड़ रुपये के निवेश से स्मार्ट मीटर (Smart Meters) मैन्युफैक्चरिंग यूनिट इंस्टॉल करने के लिए एक ज्वाइंट वेंचर (JV) कारोबार के बारे में जानकारी दी थी। कंपनी सब्सिडियरी जेनेसिस गैस सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (Genesis) ने इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) के साथ हिस्सेदारी में ज्वाइंट वेंचर (JV) आईजीएल जेनेसिस टेक्नोलॉजीज लिमिटेड का गठन किया है। 

विकास लाइफकेयर के बारे में
विकास लाइफकेयर पॉलिमर और रबर यौगिकों और प्लास्टिक, सिंथेटिक और प्राकृतिक रबर के लिए विशेष एडिटिव्स के निर्माण और व्यापार में लगी हुई है। कंपनी ने हाल ही में बी2सी सेगमेंट में प्रवेश किया है।


 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें