Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Vijay Shekhar Sharma resigns from board of Paytm Payments Bank detail is here - Business News India

Paytm पेमेंट्स बैंक के मैनेजमेंट में भूचाल, मालिक विजय शेखर शर्मा ने दिया इस्तीफा

जानकारी के लिए आपको बता दें कि आरबीआई ने पेटीएम की सहयोगी इकाई पेटीएम पेमेंट्स बैंक को 15 मार्च, 2024 के बाद अपने ग्राहक खातों और वॉलेट में पैसे लेने से रोक दिया है।

Paytm पेमेंट्स बैंक के मैनेजमेंट में भूचाल, मालिक विजय शेखर शर्मा ने दिया इस्तीफा
Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 08:59 PM
हमें फॉलो करें

चौतरफा संकट में घिरी पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशन के मैनेजमेंट में बड़ा तूफान खड़ा हो गया है। वन97 कम्युनिकेशन ने स्टॉक एक्सचेंजों को बताया कि कंपनी के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक (पीपीबीएल) के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, कंपनी के बोर्ड में बैंक ऑफ बड़ौदा के कार्यकारी निदेशक अशोक कुमार गर्ग और रिटायर्ड आईएएस अधिकारी रजनी सेखरी सिब्बल शामिल किए गए हैं। ये दोनों ही स्वतंत्र निदेशक के रूप में बोर्ड में शामिल हुए हैं। 

इस्तीफे की टाइमिंग है अहम
विजय शेखर शर्मा का इस्तीफा ऐसे समय में आया है जब पेटीएम पेमेंट्स बैंक आरबीआई की सख्ती झेल रहा है। आपको बता दें कि पेटीएम ब्रांड का स्वामित्व रखने वाली वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के पास पेटीएम पेमेंट्स बैंक में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक में विजय शेखर शर्मा चेयरमैन के पद पर थे।

पेटीएम के शेयर में लगातार अपर सर्किट
इससे पहले सोमवार को ट्रेडिंग के दौरान पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के शेयर में पांच प्रतिशत उछाल आया। यह शेयर एनएसई और बीएसई पर पांच-पांच प्रतिशत चढ़ गया। पेटीएम का शेयर एनएसई पर 428.10 रुपये और बीएसई पर 427.95 रुपये पर जा पहुंचा, जो इसका अपर सर्किट लिमिट भी है। इससे पहले शुक्रवार को भी वन97 कम्युनिकेशंस के शेयर में पांच प्रतिशत का अपर सर्किट लगा था।

यूपीआई को लेकर रिजर्व बैंक ने दी थी ये सलाह
बीते शुक्रवार को आरबीआई ने भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) को पेटीएम पेमेंट्स बैंक के उन ग्राहकों को अन्य बैंकों में स्थानांतरित करने की संभावना तलाशने के लिए कहा था, जो ‘@पेटीएम’ यूपीआई हैंडल का उपयोग करते हैं। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) के लिए पेटीएम देश के कई बड़े बैंकों से बातचीत कर रहा है। इनमें एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, भारतीय स्टेट बैंक और यस बैंक शामिल हैं।

 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें