ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessVideocon loan case Sebi serves notice to ICICI Bank Chanda Kochhar

वीडियोकॉन लोन केस: SEBI ने ICICI की चंदा कोचर को दिया नोटिस

बाजार नियामक सेबी ने आई सीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर को नोटिस जारी किया है। यह नोटिस आईसीआईसीआई बैंक की वीडियोकॉन समूह और न्यू पावर के बीच सौदों के संबंध में जारी किया गया है।  निजी...

वीडियोकॉन लोन केस: SEBI ने ICICI की चंदा कोचर को दिया नोटिस
मुंबई। एजेंसियांFri, 25 May 2018 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

बाजार नियामक सेबी ने आई सीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर को नोटिस जारी किया है। यह नोटिस आईसीआईसीआई बैंक की वीडियोकॉन समूह और न्यू पावर के बीच सौदों के संबंध में जारी किया गया है। 

निजी क्षेत्र के इस बैंक ने शेयर बाजारों को शुक्रवार को यह सूचना दी। न्यू पावर में चंदा के पति दीपक कोचर के आर्थिक हित जुड़े हुए हैं। बैंक ने कहा है कि सेबी को उचित जवाब दाखिल किया जाएगा। 

BJP नेताओं को मिजोरम और ओडिशा का राज्यपाल नियुक्त किया गया

गौरतलब है कि यह मामला आईसीआईसीआई बैंक द्वारा 2012 वीडियोकॉन को 3250 करोड़ रुपये का कर्ज दिए जाने व इसमें चंदा कोचर के पति दीपक कोचर की संभावित भूमिका से जुड़ा है। सीबीआई ने इस मामले में शुरुआती जांच शुरू की है। 

रिपोर्ट के अनुसार आईसीआईसीआई बैंक सहित बैंक समूह से कर्ज मिलने के बाद वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत ने कथित तौर पर न्यू पावर रिन्यूएबल्स में 64 करोड़ रुपये का निवेश किया। हालांकि बैंक इस मामले में किसी तरह की गड़बड़ी से इनकार कर चुका है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें