Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Vibhor Steel Tubes IPO open 13 February Tuesday share may 86 percent listing price band 151 rupees - Business News India

ग्रे मार्केट में अभी से तूफानी तेजी, स्टील कंपनी का आ रहा IPO, ₹151 प्राइस बैंड, 13 फरवरी से दांव लगाने का मौका

Vibhor Steel Tubes IPO: अगर आप किसी आईपीओ में दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह खबर काम की हो सकती है। दरअसल, इस सप्ताह एक स्टील कंपनी का आईपीओ निवेश के लिए ओपन हो रहा है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 11 Feb 2024 04:55 PM
हमें फॉलो करें

Vibhor Steel Tubes IPO: अगर आप किसी आईपीओ में दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह खबर काम की हो सकती है। दरअसल, इस सप्ताह एक स्टील कंपनी का आईपीओ निवेश के लिए ओपन हो रहा है। यह आईपीओ विभोर स्टील ट्यूब्स लिमिटेड का है। निवेशक इस इश्यू में 13 फरवरी से 15 फरवरी तक दांव लगा सकेंगे। इसका प्राइस बैंड 141-151 रुपये प्रति शेयर है। यह पूरी तरह से 72 करोड़ रुपये का फ्रेश इक्विटी इश्यू है। ऑफर का लगभग 50% योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए, 35% रिटेल निवेशकों के लिए और बाकी के 15% गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए रिजर्व है।

क्या चल रहा ग्रे मार्केट में भाव?
मार्केट जानकारों के मुताबिक, विभोर स्टील ट्यूब्स लिमिटेड आईपीओ ग्रे मार्केट में 130 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध है। यानी अपर प्राइस बैंड 151 रुपये के हिसाब से कंपनी के शेयर 281 रुपये पर लिस्ट हो सकते हैं। पहले ही दिन निवेशकों को 86.09% तक का तगड़ा मुनाफा हो सकता है। बता दें कि कंपनी के शेयरों की संभावित लिस्टिंग डेट 20 फरवरी है। 

यह भी पढ़ें- ₹1100 से टूटकर ₹5 पर आया यह शेयर, अब 9 दिन से लगातार लग रहा अपर सर्किट, 13 फरवरी का दिन अहम

कंपनी का कारोबार
विभोर स्टील ट्यूब्स हल्के स्टील ईआरडब्ल्यू काले और गैल्वेनाइज्ड पाइप, खोखले स्टील पाइप, कोल्ड रोल्ड स्टील (सीआर) स्ट्रिप्स का निर्माता और निर्यातक है। कंपनी 2 दशकों से अधिक समय से कारोबार में है। विभोर स्टील ट्यूब्स लिमिटेड माइल्ड स्टील/कार्बन स्टील ईआरडब्ल्यू ब्लैक और गैल्वनाइज्ड पाइप, खोखले स्टील पाइप और कोल्ड-रोल्ड स्टील (सीआर) स्ट्रिप्स और कॉइल्स का मैन्युफैक्चरर और एक्सपोर्टर है। बता दें कि एक अप्रैल 2023 से विभोर स्टील ट्यूब्स ने जिंदल पाइप्स के साथ एग्रीमेंट को रिन्यू किया था। इसके तहत जिंदल पाइप्स और उसके कस्टमर्स को जिंदल स्टार ब्रांड के तहत तैयार माल की मेकिंग और सप्लाई की जाती है। कंपनी के प्रमोटर मेसर्स विजय कौशिक एचयूएफ, विभोर कौशिक, विजय लक्ष्मी कौशिक और विजय कौशिक हैं। प्रमोटरों के पास वर्तमान में कुल 1,32,46,500 इक्विटी शेयर हैं। 
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें