Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Venus remedies share surges 5 pc after german arm gets spanish regulator nod market meropenem in spain - Business News India

इस फार्मा कंपनी के लिए विदेश से आई गुड न्यूज, शेयर खरीदने की मची लूट, लगा अपर सर्किट

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच गुरुवार को कई कंपनी के शेयरों में अपर सर्किट लग गया। इसमें से एक फार्मा कंपनी Venus रेमेडीज का शेयर है। इस शेयर की कीमत गुरुवार को 5% बढ़कर ₹248.85 प्रति शेयर हो गई।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 22 June 2023 08:08 PM
ट्रेड

Venus remedies share: शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच गुरुवार को कई कंपनी के शेयरों में अपर सर्किट लग गया। इसमें से एक फार्मा कंपनी Venus रेमेडीज का शेयर है। इस शेयर की कीमत गुरुवार को 5% बढ़कर ₹248.85 प्रति शेयर हो गई। शेयर में यह तेजी कंपनी से जुड़ी एक खबर की वजह से आई है।

शेयरों में तेजी की वजह
दरअसल, Venus रेमेडीज को स्पेन में त्वचा और पेट के संक्रमण में इस्तेमाल होने वाली दवा Meropenem  के मार्केटिंग के लिए मंजूरी मिल गई है। यह सबसे अधिक बिकने वाला जेनेरिक उत्पाद है। Venus  रेमेडीज की जर्मन सहायक कंपनी वीनस फार्मा GmbH को एंटीबायोटिक के 500mg, 1g और 2g इंजेक्शन के लिए यह मंजूरी मिली है। बता दें कि Venus रेमेडीज पिछले तीन वर्षों में भारत से मेरोपेनेम का सबसे बड़ा निर्यातक रहा है।

Venus रेमेडीज के ग्लोबल क्रिटिकल केयर के चेयरमैन सारांश चौधरी ने कहा कि इस साल दिसंबर में उत्पाद लॉन्च करने की योजना के साथ हम स्पेन के 6.34 मिलियन डॉलर के Meropenem बाजार में 10% हिस्सेदारी हासिल करने में सक्षम होंगे। इससे हमें यूरोपीय बाजार में भी अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद मिलेगी।

Meropenem कंपनी की कुल बिक्री में 40% का योगदान देता है। यूरोप में इस उत्पाद का मार्केट कैप लगभग $70.34 मिलियन है। Venus रेमेडीज ने इस दवा को अपने ब्रांड नाम के तहत प्रमुख यूरोपीय बाजारों में सफलतापूर्वक लॉन्च किया है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें