ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessVehicle insurance is expensive from today 750 rupees more to be paid every year

वाहनों का बीमा आज से महंगा, जानें कितना बढ़ेगा जेब पर बोझ

वाहन बीमा के क्षेत्र में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी वाली नेशनल इंश्योरेंस, भारती अक्सा और एचडीएफसी की साथी इंश्योरेंस कपंनियों का वाहन बीमा आज से महंगा हो जाएगा। अब इन कंपनियों से बीमा वाहन कराने वाले...

वाहनों का बीमा आज से महंगा, जानें कितना बढ़ेगा जेब पर बोझ
लखनऊ, वरिष्ठ संवाददाताMon, 24 Sep 2018 09:00 AM
ऐप पर पढ़ें

वाहन बीमा के क्षेत्र में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी वाली नेशनल इंश्योरेंस, भारती अक्सा और एचडीएफसी की साथी इंश्योरेंस कपंनियों का वाहन बीमा आज से महंगा हो जाएगा। अब इन कंपनियों से बीमा वाहन कराने वाले ग्राहकों को 750 रुपये हर वर्ष ज्यादा अदा करने होंगे। अब किसी भी मोटरचालित वाहन जैसे स्कूटर, मोटरसाइकिल, कार और वाणिज्य वाहनों के बीमा के साथ स्वामी चालक का 15 लाख रुपये का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा भी अनिवार्य होगा। अभी तक दो पहिया वाहन चालकों का एक लाख और कार चालकों का दो लाख रुपये का दुर्घटना बीमा होता है। 

नेशनल इंश्योरेंस तथा अन्य कई बड़ी कंपनियों की बीमा एजेंसी चलाने वाले दिवाकर तिवारी ने बताया कि सोमवार से कई बड़ी कंपनियां 750 रुपये की दुर्घटना बीमा राशि जोड़कर वाहन बीमा शुरू कर रही हैं। बीमा विनियामक व विकास प्राधिकरण (इरडा) ने सभी साधारण बीमा कंपनियों को भी कहा है कि उन्हें इस निर्देश के मुताबिक अपनी बीमा पॉलिसियों में संशोधन करना होगा। इरडा ने सभी बीमा कंपनियों से कहा है कि वे 25 अक्टूबर तक इसे अनिवार्य रूप से लागू कर दें। उधर बीमा कर्मचारी नेता अब्दुल नईम ने बताया कि उनकी वाहन बीमा कंपनी द ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में यह व्यवस्था एक सितम्बर से ही लागू हो चुकी है।

टीयूवी 300, केयूवी 100, क्वांटो बनाना बंद कर सकती है महिंद्रा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें