Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Vaxtex Cotfab share huge crash 74 percent down at 5 rupees today jump 14 percent during stock split - Business News India

74% टूटकर ₹5 पर आ गया यह शेयर, अब कंपनी ने किया 2 टुकड़ों में शेयर बांटने का ऐलान

शेयर बाजार में गिरावट के बीच कुछ पेनी स्टॉक्स में मंगलवार को तूफानी तेजी देखने को मिली। ऐसा ही एक पेनी स्टॉक Vaxtex Cotfab लिमिटेड का भी है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 7 Feb 2023 06:52 PM
हमें फॉलो करें

Stock Split: शेयर बाजार में गिरावट के बीच कुछ पेनी स्टॉक्स में मंगलवार को तूफानी तेजी देखने को मिली। ऐसा ही एक पेनी स्टॉक Vaxtex Cotfab लिमिटेड का भी है। इस स्टॉक में ट्रेडिंग के दौरान 15% तक की तेजी आई। हालांकि, एक साल में यह स्टॉक 75% तक टूट चुका है। आपको बता दें कि कंपनी ने हाल ही में स्टॉक स्प्लिट की भी सूचना दी है। मतलब ये कि कंपनी स्टॉक को टुकड़ों में बांटेगी।  

कब है रिकॉर्ड डेट
Vaxtex Cotfab के स्टॉक स्प्लिट की रिकॉर्ड डेट 15 फरवरी 2023 है। हाल ही में कंपनी ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज को बताया कि स्टॉक स्प्लिट 2:1 रेशियो में करने का प्रस्ताव है। इसका मतलब है कि स्टॉक को 2 टुकड़ों में बांटा जाएगा। आमतौर पर कंपनियां छोटे निवेशकों को लुभाने के लिए स्टॉक स्प्लिट करती हैं। इससे निवेशक के पोर्टफोलियो में किसी तरह का बदलाव नहीं होता है।

यह भी पढ़ें- अडानी को एक और झटका: 16% गिरा इस कंपनी का मुनाफा, ₹5000 करोड़ लोन चुकाने के मूड में ग्रुप

75% तक टूट चुका शेयर
मंगलवार को Vaxtex Cotfab के शेयर का भाव 5.60 रुपये पर बंद हुआ, जो एक दिन पहले के मुकाबले 13.13 % की तेजी को दिखाता है। ट्रेडिंग के दौरान शेयर का भाव 5.70 रुपये तक गया। हालांकि, एक साल के परफॉर्मेंस को देखें तो शेयर में 75% तक की गिरावट आई है। शेयर का 52 वीक हाई 37.35 रुपये है, जो 12 मई 2022 को था। वहीं, 52 वीक लो प्राइस 4.55 रुपये है। शेयर ने 4 फरवरी 2023 को इस भाव को टच किया था। इस लिहाज से शेयर रिकवरी के ट्रैक पर लौट रहा है। कंपनी का मार्केट कैप 2,810.97 लाख रुपये है।

Vaxtex Cotfab लिमिटेड टेक्सटाइल इंडस्ट्री से जुड़ी हुई कंपनी है। यह कंपनी शर्टिंग, सूटिंग और अन्य सामान के लिए ग्रे फैब्रिक के प्रोसेसिंग (डाइंग और फिनिशिंग) में लगी हुई है और अन्य कपड़े/परिधान कंपनियों के लिए आउटसोर्सिंग भी करती है। दिसंबर तिमाही में कंपनी का मुनाफा भी बढ़ा है। पिछले साल की समान तिमाही की तुलना में 366.67 प्रतिशत ग्रोथ हुआ है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें