DA Image
24 अक्तूबर, 2020|12:19|IST

अगली स्टोरी

इन 3 कंपनियों के IPO में निवेश करने का आज है आखिरी मौका, जानें कैसे कर सकते हैं इन्वेस्ट

आईपीओ (आईपीओ) बाजार में काफी हलचल चल रही है। हर सप्ताह कई कंपनियों के आईपीओ बाजार में आ रहे हैं। अगर आप भी शेयर बाजार या आईपीओ में निवेश करते हैं तो इन तीन कंपनियों के आईपीओ में निवेश करने का आज आखिरी दिन है। लिखिता इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड, यूटीआई एसेट मैनेजमेंट कंपनी (एएमसी) और मझगांव डॉक का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) 29 सितंबर को खुला था और आज इनमें निवेश करने का आखिरी दिन है।

यूटीआई एसेट मैनेजमेंट कंपनी का आईपीओ
आईपीओ 29 सितंबर को खुला था और आज 1 अक्टूबर को बंद होने वाला है। आईपीओ के लिए मूल्य दायर 552-554 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। निप्पन लाइफ इंडिया एसेट मैनेंजमेंट और एचडीएफसी एएमसी के बाद यूटीआई एएमसी शेयर बाजारों में सूचीबद्ध होने वाली तीसरी एएमसी होगी। यूटीआई एएमएसी के आईपीओ के तहत मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 3,89,87,081 इक्विटी शेयरों की बिक्री की जाएगी।

मझगांव डॉक का आईपीओ
सार्वजनिक क्षेत्र की रक्षा कंपनी मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) में निवेश का आखिरी दिन है। कंपनी ने आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 135-145 प्रति शेयर तय किया है। कंपनी के मुताबिक आईपीओ के तहत 3,05,99,017 शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) की जाएगी। 

लिखिता इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड
तेल और गैस पाइपलाइन सेक्टर से जुड़ी कंपनी का आईपीओ मंगलवार को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था और आज निवेश का आखिरी दिन हैकंपनी के आइपीओ को पहले दिन तक 1.1 गुना सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ था। ये आईपीओ 61.20 करोड़ रुपये का है। कंपनी ने इस आइपीओ के लिए 117 से 120 रुपये का प्राइस बैंड निर्धारित किया है।

कैसे कर सकते हैं आईपी में निवेश
अगर आपके पास डीमैट अकाउंट है तो आप इन तीनों कंपनियों में से किसी के भी आईपीओ में निवेश कर सकते हैं। आईपीओ में निवेश के लिए अप्लाई करने के बाद आपके खाते में आइपीओ के लिए जरूरी राशि ब्लॉक हो जाती है। एक बार आइपीओ आवंटित होने के बाद रकम आपके अकाउंट से कट जाती है। अगर आइपीओ आवंटित नहीं होता है तो ब्लॉक पैसा रिलीज हो जाता है।


LPG Cylinder Price: अक्टूबर महीने में रसोई गैस हुई महंगी, जानें नए दाम 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UTI Asset Management Likhita Infrastructure Limited and Mazagon Dock IPO last date and price band