DA Image
3 दिसंबर, 2020|7:14|IST

अगली स्टोरी

29 सितंबर से खुलेंगे इन 2 कंपनियों के IPO, जानें कितना रहेगा प्राइस बैंड

यूटीआई एसेट मैनेजमेंट कंपनी (एएमसी) और मझगांव डॉक का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) 29 सितंबर को खुलेगा। यूटीआई एसेट मैनेजमेंट कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 552 से 554 रुपये प्रति शेयर तय किया है। मझगांव डॉक का आईपीओ का मूल्य दायरा 135-145 प्रति शेयर रखा गया है।
यूटीआई एसेट मैनेजमेंट कंपनी का आईपीओ

आईपीओ 29 सितंबर को खुलकर एक अक्टूबर को बंद होगा। एंकर निवेशकों के लिए बोलियां 28 सितंबर को खुलेंगी। यूटीआई एएमसी ने बृहस्पतिवार को वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आईपीओ के लिए मूल्य दायर 552-554 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर आईपीओ से 2,160 करोड़ रुपये जुटाए जा सकेंगे।

निप्पन लाइफ इंडिया एसेट मैनेंजमेंट और एचडीएफसी एएमसी के बाद यूटीआई एएमसी शेयर बाजारों में सूचीबद्ध होने वाली तीसरी एएमसी होगी। यूटीआई एएमएसी के आईपीओ के तहत मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 3,89,87,081 इक्विटी शेयरों की बिक्री की जाएगी।

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई), जीवन बीमा निगम (एलआईसी) और बैंक ऑफ बड़ौदा प्रत्येक आईपीओ के लिए 1,04,59,949 शेयरों की पेशकश करेंगे। वहीं पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) और टी रो प्राइस इंटरनेशनल दोनों 38,03,617 शेयरों की बिक्री करेंगे। अभी एसबीआई, एलआईसी, पीएनबी और बैंक ऑफ बड़ौदा प्रत्येक की यूटीआई एएमसी में 18.24 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। अमेरिकी की टी रो प्राइस के पास कंपनी की 26 प्रतिशत हिस्सेदारी है। कंपनी ने अपने पात्र कर्मचारियों के लिए दो लाख शेयर आरक्षित रखे हैं।

मझगांव डॉक का आईपीओ
सार्वजनिक क्षेत्र की रक्षा कंपनी मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 29 सितंबर को खुलेगा। कंपनी ने आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 135-145 प्रति शेयर तय किया है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आईपीओ के तहत 3,05,99,017 शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) की जाएगी। आईपीओ एक अक्टूबर को बंद होगा।

मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर आईपीओ से 444 करोड़ रुपये जुटेंगे। मूल्य दायरे के निचले स्तर पर 413 करोड़ रुपये जुटाए जा सकेंगे। कंपनी के शेयरों को बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है। यस सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल, एडलवाइस फाइनेंशियल, आईडीएफसी सिक्योरिटीज और जेएम फाइनेंशियल आईपीओ का प्रबंधन करेंगी।
 

बचे हैं सिर्फ सात दिन, जानें कैसे राशन कार्ड को आधार से कराना होगा लिंक

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UTI Asset Management Company and Mazagon Dock IPO date and price band