Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Upcoming IPO Protean eGov Tech Balaji speciality chemicals IPO will launched sebi approved - Business News India

निवेश के लिए तैयार रखें पैसे...दो और कंपनी के आ रहे IPO, सेबी ने दिखाई हरी झंडी

बाजार नियामक सेबी ने मंगलवार को बताया कि इन दोनों कंपनियों ने दिसंबर, 2021 और अगस्त, 2022 के बीच नियामक के पास शुरुआती आईपीओ दस्तावेज जमा कराए थे।

Varsha Pathak एजेंसी, नई दिल्लीTue, 22 Nov 2022 06:32 PM
हमें फॉलो करें

Upcoming IPO: सूचना प्रौद्योगिकी आधारित समाधान मुहैया कराने वाली कंपनी प्रोटीन ईगोव टेक्नोलॉजीज (Protean eGov Tech) और रसायन विनिर्माता बालाजी स्पेशयलिटी केमिकल्स (balaji speciality chemicals) को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के जरिये धन जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) की मंजूरी मिल गई है। 

SEBI ने क्या कहा?
बाजार नियामक सेबी ने मंगलवार को बताया कि इन दोनों कंपनियों ने दिसंबर, 2021 और अगस्त, 2022 के बीच नियामक के पास शुरुआती आईपीओ दस्तावेज जमा कराए थे। इन्हें 15-17 नवंबर के दौरान सेबी का निष्कर्ष मिला है। किसी भी कंपनी को आईपीओ लाने के लिए सेबी का निष्कर्ष जरूरी होता है।

250 करोड़ रुपये के नए शेयर किए जाएंगे जारी
दस्तावेजों के अनुसार, बालाजी स्पेशलिटी केमिकल्स के आईपीओ में 250 करोड़ रुपये तक के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह की इकाइयां 2,60,00,000 शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगी। निर्गम से जुटाए गई राशि में से 68 करोड़ रुपये तक का उपयोग कर्ज चुकाने और 119.5 करोड़ रुपये का इस्तेमाल सामान्य कारोबारी उद्देश्यों तथा कार्यशील पूंजी की जरूरतों पर खर्च किए जाएंगे।

बीएसई और एनएसई पर होगी लिस्टिंग
कंपनी 50 करोड़ रुपये के आईपीओ-पूर्व नियोजन पर भी विचार कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो नए निर्गम का आकार घट जाएगा। प्रोटीन ईगोव टेक्नोलॉजीज की आईपीओ के तहत 1.2 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) का प्रस्ताव शामिल है। दोनों कंपनियों के शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।
     
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें