ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसबंपर कमाई के मौके! इस सप्ताह लॉन्च होंगे दो धांसू IPO, खुलने से पहले ही दोनों के GMP में जबरदस्त तेजी

बंपर कमाई के मौके! इस सप्ताह लॉन्च होंगे दो धांसू IPO, खुलने से पहले ही दोनों के GMP में जबरदस्त तेजी

अगर आप शेयर बाजार में इनिशियल पब्लिक आफरिंग यानी आईपीओ (IPO) के जरिए पैसे कमाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। निवेश के लिए इस सप्ताह दो कंपनी के आईपीओ बाजार में दस्तक देंगे।

बंपर कमाई के मौके! इस सप्ताह लॉन्च होंगे दो धांसू IPO, खुलने से पहले ही दोनों के GMP में जबरदस्त तेजी
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 27 Nov 2022 08:22 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Upcoming IPO: अगर आप शेयर बाजार में इनिशियल पब्लिक आफरिंग यानी आईपीओ (IPO) के जरिए पैसे कमाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। निवेश के लिए इस सप्ताह दो कंपनी के आईपीओ बाजार में दस्तक देंगे। ये आईपीओ हैं - कृषि रसायन कंपनी धर्मज क्रॉप गार्ड (Dharmaj Crop Guard IPO) और इंजीनियरिंग सिस्टम्स एंड सॉल्यूशंस कंपनी  यूनिपार्ट्स इंडिया (Uniparts India IPO) का। आपको बता दें कि दोनों ही इश्यू के ग्रे मार्केट में भाव बढ़ रहे हैं, इससे बंपर लिस्टिंग की उम्मीद की जा रही है। आइए जानते हैं इसके बारे में डिटेल में..

1. Dharmaj Crop Guard IPO: धर्मज क्रॉप गार्ड लिमिटेड का आईपीओ सोमवार 28 नवंबर 2022 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है। 251.15 करोड़ रुपये के पब्लिक इश्यू का प्राइस बैंड 216 रुपये से 237 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। बाजार जानकारों के अनुसार, धर्मराज क्रॉप गार्ड लिमिटेड के शेयर शनिवार को ग्रे मार्केट में ₹60 के प्रीमियम पर कारोबार कर रहे थे। यह  शुक्रवार के ₹55 के जीएमपी से ₹5 अधिक है। बता दें कि धर्मज क्रॉप गार्ड लिमिटेड एक एग्रोकेमिकल कंपनी है। कंपनी B2C और B2B ग्राहकों के लिए कीटनाशकों, कवकनाशकों, जड़ी-बूटियों, पौधों के विकास नियामकों, सूक्ष्म उर्वरकों और एंटीबायोटिक दवाओं जैसे एग्रोकेमिकल फॉर्मूलेशन की एक विस्तृत चेन के निर्माण, डिस्ट्रिब्यूशन और मार्केटिंग कारोबार में लगी हुई है।

यह भी पढ़ें- IPO खुलने से पहले ही ₹138 प्रीमियम पर चला गया भाव, 2 दिसंबर तक लगा सकेंगे बोली, चेक करें प्राइस बैंड

2. Uniparts India IPO: इंजीनियरिंग सिस्टम्स एंड सॉल्यूशंस मुहैया कराने वाली कंपनी यूनिपार्ट्स इंडिया का आईपीओ 30 नवंबर 2022 को खुलने वाला है। इस इश्यू में आप 2 दिसंबर तक बोली लगा सकते हैं। बता दें कि एंकर निवेशकों के लिए यह आईपीओ 29 नवंबर को खुलेगा। यूनिपार्ट्स इंडिया का आईपीओ पूरी तरीके से ऑफर फॉर सेल यानी OFS होगा। बता दें कि यह ग्लोबल मैन्युफैक्चरर कंपनी है। यह दुनियाभर के कम से कम 25 देशों में काम करती है।