ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेस25 गुना सब्सक्राइब किए जाने वाले इस IPO का शेयर अलॉटमेंट कल, ग्रे मार्केट ने दिया निवेशकों के सपनों को पंख

25 गुना सब्सक्राइब किए जाने वाले इस IPO का शेयर अलॉटमेंट कल, ग्रे मार्केट ने दिया निवेशकों के सपनों को पंख

ग्रे मार्केट में यूनिपार्ट्स इंडिया का IPO आज यानी मंगलवार को 60 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। एक्सपर्ट्स के अनुसार कल के मुकाबले आज ग्रे मार्केट में कंपनी की वैल्यू में कोई बदलाव नहीं आया है।

25 गुना सब्सक्राइब किए जाने वाले इस IPO का शेयर अलॉटमेंट कल, ग्रे मार्केट ने दिया निवेशकों के सपनों को पंख
Tarun Singhलाइव मिंट,नई दिल्लीTue, 06 Dec 2022 07:59 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

स्टॉक मार्केट (Stock Market) में इस समय आईपीओ (IPO) की धूम मची हुई है। जहां एक तरफ कंपनियां प्राइमरी मार्केट (Primary Market) के जरिए पैसा जुटा रही हैं। वहीं, निवेशक आईपीओ (IPO) के जरिए हाई रिटर्न पाने का प्रयास कर रहे हैं। पिछले सप्ताह जमकर सब्सक्राइब किया जाने वाले आईपीओ के शेयर अलॉटमेंट पर निवेशकों की निगाह है। हम बात कर रहे हैं यूनिपार्ट्स इंडिया (Uniparts India IPO) के आईपीओ की। ग्रे मार्केट में कंपनी आज भी प्रीमियम पर ट्रेड कर रही है। बता दें, इस आईपीओ को निवेशकों ने 25.32 गुना सब्सक्राइब किया था। 

क्या है ग्रे मार्केट का हाल (Uniparts India IPO GMP)

ग्रे मार्केट में यूनिपार्ट्स इंडिया का आईपीओ आज यानी मंगलवार को 60 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। ग्रे मार्केट पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट्स के अनुसार कल के मुकाबले आज ग्रे मार्केट में कंपनी की वैल्यू में कोई बदलाव नहीं आया है। ग्रे मार्केट अगर यही वैल्यू बरकरार रही तो कंपनी की शानदार लिस्टिंग संभव है। बता दें, निवेशकों कल यानी 7 दिसंबर 2022 को शेयरों का अलॉटमेंट किया जा सकता है। 

डिविडेंड देने वाले इस स्टॉक में लगा अपर सर्किट

637 रुपये पर लिस्ट हो सकती है यूनिपार्ट्स इंडिया (Uniparts India IPO Listing)

ग्रे मार्केट के प्रीमियम के हिसाब से देखें तो कंपनी की लिस्टिंग 637 रुपये (577+60) पर हो सकती है। बता दें, कंपनी की संभावित लिस्टिंग डेट 12 दिसंबर 2022 है। 

यूनिपार्ट्स इंडिया के आईपीओ के विषय में 

यूनिपार्ट्स इंडिया का आईपीओ 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन था। इस आईपीओ को निवेशकों द्वारा 25.32 गुना सब्सक्राइब किया गया था। कंपनी के आईपीओ को क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के द्वारा 67.14 गुना, नॉन इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स 17.86 गुना और रिटेल इंवेस्टर्स कैटगरी में 4.63 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ था।

30 नवंबर को लॉन्च किए गए इस आईपीओ का प्राइस बैंड 548-577 रुपये है। कंपनी ने 25 शेयरों का एक लॉट साइज बनाया था। यानी जिस किसी निवेशक ने इस आईपीओ पर दांव लगाया होगा वह कम से कम 25 शेयरों को खरीदा होगा। वहीं, रिटेल इंवेस्टर्स के लिए मैक्सिम इंवेस्टमेंट वैल्यू 2 लाख रुपये थी।

साल मेंं दूसरी बार बोनस देने जा रही है ताबड़तोड़ रिटर्न देने वाली कंपनी 

जानें Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।