ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसइस सरकारी बैंक के शेयर 52 वीक के हाई पर, 1 महीने में 50% की उछाल

इस सरकारी बैंक के शेयर 52 वीक के हाई पर, 1 महीने में 50% की उछाल

बैंकिंग सेक्टर की कंपनियों का प्रदर्शन बीते कुछ समय से काफी अच्छा रहा है। स्टॉक मार्केट में सरकारी बैंकों के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। यूनियन बैंक के प्रदर्शन ने निवेशकों को खुश कर दिया है।

इस सरकारी बैंक के शेयर 52 वीक के हाई पर, 1 महीने में 50% की उछाल
Tarun Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 30 Nov 2022 12:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बैंकिंग सेक्टर की कंपनियों का प्रदर्शन बीते कुछ समय से काफी अच्छा रहा है। स्टॉक मार्केट में सरकारी बैंकों के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। यूनियन बैंक (Union Bank Stock) के शेयरों ने लगातार तीसरे दिन अपने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इस सरकारी बैंक के शेयर का भाव 52 वीक के हाई पर पहुंच गया। बता दें, मई से अबतक कंपनी के शेयरों में 150 प्रतिशत तक की तेजी देखने को मिली है। 

बुधवार को यूनियन बैंक के शेयर बीएसई में 83.70 रुपये के लेवल पर पहुंच गए। यह बैंक का नया 52 वीक हाई है। मई यूनियन बैंक के शेयर का भाव गिरकर 33.55 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था। तब से अबतक कंपनी के शेयर की कीमत दोगुने से अधिक हो गई है। बता दें, यूनियन बैंक ने अनशिक्योर्ड टायर-2 बॉन्ड के जरिए 2200 करोड़ रुपये जुटाए हैं। इसी खबर के बाद बैंक के शेयरों की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। 

1 शेयर पर एक बोनस देगी यह ताबड़तोड़ रिटर्न देने वाली कंपनी 

हाल ही बैंक ने श्रीनिवासन वर्धराजन को नॉन-एक्जक्यूटिव चेयमैन नियुक्त किया है। बता दें, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजमेंट ने ढेर सारे बदलावों का हाईलाइट किया था। इसके अलावा बैंक ने एनपीए रेशियो को 9 प्रतिशत से कम लाने पर भी काम कर रहा है। 

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों में पिछले एक सप्ताह के दौरान 50.46 प्रतिशत तक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, साल के शुरुआत में जिस किसी निवेशक ने बैंक के शेयरों पर दांव लगाया होगा उसका रिटर्न 83.69 प्रतिशत तक बढ़ गया होगा। बीते एक साल में इस सरकारी बैंक के प्रदर्शन ने निवेशकों को खुश कर दिया है। बता दें, इस दौरान बैंक के शेयरों में 88 प्रतिशत तक की उछाल आई है।