Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Udayshivakumar Infra IPO listing Grey Market Premium and listing Gain - Business News India

पहले ही दिन 50% से ज्यादा का होगा फायदा, इस छोटी कंपनी के IPO का तगड़ा रिस्पॉन्स

उदयशिवकुमार इंफ्रा के शेयर अगर 35 रुपये पर इनवेस्टर्स को अलॉट होते हैं और 18 रुपये का ग्रे मार्केट प्रीमियम बना रहता है तो कंपनी के शेयर 53 रुपये के लेवल पर मार्केट में लिस्ट हो सकते हैं।

Vishnu लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीFri, 24 March 2023 02:42 PM
हमें फॉलो करें

एक छोटी कंपनी के आईपीओ को लोगों से तगड़ा रिस्पॉन्स मिला है। यह कंपनी उदयशिवकुमार इंफ्रा है। कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में भी धमाल मचा रहे हैं। उदयशिवकुमार इंफ्रा (Udayshivakumar Infra) के शेयर ग्रे मार्केट में 18 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। IPO में कंपनी के शेयरों का प्राइस बैंड 33-35 रुपये है। कंपनी का आईपीओ 20 मार्च 2023 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था और यह 23 मार्च तक ओपन रहा। 

लिस्टिंग वाले ही दिन हो सकता है 50% से ज्यादा 
उदयशिवकुमार इंफ्रा (Udayshivakumar Infra) के आईपीओ में शेयरों का अलॉटमेंट 28 मार्च को फाइनल हो सकता है। अगर कंपनी के शेयर 35 रुपये के अपर प्राइस बैंड पर अलॉट होते हैं और 18 रुपये का ग्रे मार्केट प्रीमियम बना रहता है तो उदयशिवकुमार इंफ्रा के शेयर 53 रुपये पर लिस्ट हो सकते हैं। यानी, इनवेस्टर्स को पहले ही दिन करीब 52 पर्सेंट का फायदा हो सकता है। कंपनी के शेयर 3 अप्रैल 2023 को एक्सचेंज में लिस्ट हो सकते हैं। 

32 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ है कंपनी का आईपीओ
उदयशिवकुमार इंफ्रा का आईपीओ टोटल 32.49 गुना सब्सक्राइब हुआ है। आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 14.95 गुना सब्सक्राइब हुआ है। वहीं, क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशंस का कोटा 42.92 गुना सब्सक्राइब हुआ है। जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल बायर्स का कोटा 64.08 गुना सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी आईपीओ के जरिए मार्केट से 66 करोड़ रुपये तक जुटा रही है। उदयशिवकुमार इंफ्रा के आईपीओ में 1 लॉट में 428 शेयर थे। रिटेल इनवेस्टर कम से कम 1 लॉट और अधिकतम 13 लॉट के लिए अप्लाई कर सकते थे। 

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें