ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessUCO Bank imps technical snag hit impact yet ascertained check detail is here Business News India

इस बैंक के ट्रांजैक्शन में अटका ग्राहकों का पैसा, IMPS पर लगी रोक

जानकारी के लिए बता दें कि तकनीकी खराबी के कारण यूको बैंक से ट्रांजैक्शन करने वाले दूसरे बैंकों के अकाउंटहोल्डर्स का पैसा कट गया है। हालांकि, यूको बैंक के अकाउंटहोल्डर्स को पैसे नहीं मिले हैं।

इस बैंक के ट्रांजैक्शन में अटका ग्राहकों का पैसा, IMPS पर लगी रोक
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 15 Nov 2023 03:11 PM
ऐप पर पढ़ें

UCO Bank imps: अगर आप यूको बैंक के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, बैंक ने IMPS यानी इमीडिएट पेमेंट सर्विस पर रोक लगा दी है। बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 10 नवंबर, 2023 से 13 नवंबर, 2023 तक तकनीकी खराबी के कारण IMPS की सर्विस प्रभावित हुई थी। इसी को देखते हुए फैसला लिया गया है। बता दें कि तकनीकी खराबी के कारण यूको बैंक से ट्रांजैक्शन करने वाले दूसरे बैंकों के अकाउंटहोल्डर्स का पैसा कट गया है। हालांकि, यूको बैंक के अकाउंटहोल्डर्स को पैसे नहीं मिले हैं।

क्या कहा बैंक ने: बैंक ने बीएसई को एक फाइलिंग में बताया कि इस वजह से वित्तीय प्रभाव, यदि कोई हो, का अभी तक पता नहीं लगाया जा सका है। बैंक इस मुद्दे को सुलझाने और IMPS सर्विस को जल्द से जल्द बहाल करने के लिए हितधारकों के साथ मिलकर काम कर रहा था। इस संबंध में जरूरी कार्रवाई के लिए मामले की सूचना ईडी को भी दी गई है। बैंक ने बताया कि अन्य सभी सिस्टम चालू और उपलब्ध हैं और यह ग्राहकों को सुरक्षित सेवाएं देना जारी रखता है।

शेयर का हाल: बुधवार को यूको बैंक के शेयर 40 रुपये के स्तर पर पहुंच गए। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर में 0.50% से ज्यादा की तेजी देखने को मिली। 18 सितंबर को शेयर ने 48.50 रुपये के 52 वीक हाई को टच किया था। 

कैसे थे तिमाही नतीजे: यूको बैंक का चालू वित्त वर्ष 2023-24 की दूसरी तिमाही में प्रॉफिट 20 प्रतिशत घटकर 402 करोड़ रुपये रहा। बैंक का पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में प्रॉफिट 505 करोड़ रुपये रहा था। चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर की अवधि में बैंक की कुल आय बढ़कर 5,866 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले साल समान अवधि में 4,965 करोड़ रुपये थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें