DA Image
4 जुलाई, 2020|4:42|IST

अगली स्टोरी

एसबीआई के बाद अब यूको बैंक और बैंक ऑफ इंडिया ने घटाई ब्याज दरें

home loan

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने रेपो रेट कम किया तो बैंक इसका फायदा आम लोगों देने लगे हैं।  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और एचडीएफसी बैंक ब्याज दरों में कटौती कर सस्ता कर्ज उपलब्ध करा रहे हैं। वहीं अब यूको बैंक ने भी ग्राहकों के लिए बेहद कम ब्याज दरों में लोन देने का ऐलान किया है। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को ब्याज दरों में कटौती की थी। बता दें भारतीय रिजर्व बैंक ने पिछले हफ्ते अपनी मौद्रिक नीति पेश करते हुए रेपो दर को 0.40 प्रतिशत घटाकर 4.40 से 4 प्रतिशत कर दिया था।

6.90 प्रतिशत पर मिलेगा लोन

देश के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक यूको बैंक ने होम लोन और कार लोन सस्ता कर दिया है। बैंक ने रेपो रेट आधारित कर्ज की ब्याज दर में 0.40 प्रतिशत कटौती कर इसे 6.90 प्रतिशत पर ला दिया है।  यह कटौती रिजर्व बैंक द्वारा हाल ही में रेपो दर में की गई कटौती का लाभ ग्राहकों को पहुंचाने वाला कदम है। 

 

बैंक ने एक बयान में कहा, '' हमने रेपो दर आधारित ऋण ब्याज दर 'यूको फ्लोट को 0.40 प्रतिशत घटा दिया है। यह 27 मई से 7.30 प्रतिशत की जगह 6.90 प्रतिशत हो गई है। बैंक ने कहा कि इससे उसके लघु एवं मध्यम उद्योग ऋण और अन्य खुदरा ऋण सस्ते हो जाएंगे।

बैंक ऑफ इंडिया ने ब्याज दरें 0.25 प्रतिशत कम की

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को अपने सभी अवधि के ऋणों पर कोष की सीमांत लागत आधारित ऋण ब्याज दर (एमसीएलआर) को एक जून से 0.25 प्रतिशत घटाने की घोषणा की। बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि इसके बाद उसके एक साल की अवधि के ऋण पर सालाना ब्याज दर घटकर 7.70 प्रतिशत रह जाएगी। अभी यह 7.95 प्रतिशत है।

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सस्ता हुआ सोना-चांदी, जानें 18 से 24 कैरेट तक के सोने का ताजा रेट

इसी तरह छह महीने की अवधि वाले ऋण की ब्याज दर 7.60 प्रतिशत और मासिक ऋण की ब्याज दर 7.50 प्रतिशत होगी।  बैंक ने कहा कि उसने रिजर्व बैंक के रेपो दर से जुड़े ऋणों की ब्याज दर भी 0.40 प्रतिशत घटाकर 6.85 प्रतिशत कर दी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UCO Bank and Bank of India reduced interest rates After SBI