भारत की तेल की कमी को यूएई पूरी करेगा

संयुक्त अरब अमीरात ने आश्वस्त किया है कि ईरान पर अमेरिका की ओर से प्रतिबंध लगाये जाने के बाद वह भारत के लिए तेल आपूर्ति में आई किसी तरह की कमी को पूरा करेगा। भारत में संयुक्त अरब अमीरात के राजूदत...

भारत की तेल की कमी को यूएई पूरी करेगा
एजेंसी नई दिल्लीTue, 25 June 2019 01:54 AM
हमें फॉलो करें

संयुक्त अरब अमीरात ने आश्वस्त किया है कि ईरान पर अमेरिका की ओर से प्रतिबंध लगाये जाने के बाद वह भारत के लिए तेल आपूर्ति में आई किसी तरह की कमी को पूरा करेगा। भारत में संयुक्त अरब अमीरात के राजूदत अहमद अल बन्ना ने सोमवार को यह जानकारी दी।

भारत ने होर्मुज के जलडमरूमध्य की घटनाओं पर चिंता जाहिर की है, जिससे तेल की कीमतों में इजाफा हो रहा है एवं उसने तेल की कीमतों को काबू में रखने के लिए ओपेक समूह के प्रमुख देश सऊदी अरब से सक्रिय भूमिका अदा करने को कहा है।

बन्ना ने कहा, संयुक्त अरब अमीरात ने आश्वस्त किया है कि वह (ईरान पर अमेरिका के प्रतिबंध) स्थिति के कारण तेल की होने वाली किसी भी तरह की कमी को पूरा करेगा। ऐसा पूर्व में किया जा चुका है और हम भारत सरकार को फिर से इस बात को लेकर आश्वस्त करते हैं।

अमेरिका द्वारा दी गयी छूट समाप्त होने के बाद भारत ने इस साल मई में ईरान से तेल का आयात रोक दिया था। इसके अतिरिक्त अल बन्ना ने कहा कि भारत और संयुक्त अरब अमीरात दोनों देशों के बीच उड़ानों की संख्या में वृद्धि को लेकर अगले कुछ महीनों में बैठक करेंगे।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें