ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसऐसे तो ट्विटर हो जाएगा दिवालिया, कर्मचारियों को एलन मस्क की चेतावनी

ऐसे तो ट्विटर हो जाएगा दिवालिया, कर्मचारियों को एलन मस्क की चेतावनी

Twitter bankruptcy possible :44 अरब डॉलर में Twitter Inc को खरीदने के बाद एलन मस्क ने कर्मचारियों को अपने पहले संबोधन में कहा कि अगर नकदी ऐसे ही गिरती रही तो ट्विटर दिवालिया हो जाएगा।

ऐसे तो ट्विटर हो जाएगा दिवालिया, कर्मचारियों को एलन मस्क की चेतावनी
Drigraj Madheshiaएजेंसी,नई दिल्लीFri, 11 Nov 2022 10:09 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

44 अरब डॉलर में Twitter को खरीदने के बाद एलन मस्क ने कर्मचारियों को अपने पहले संबोधन में कहा कि अगर नकदी ऐसे ही गिरती रही तो ट्विटर दिवालिया हो जाएगा। सोशल मीडिया कंपनी में मस्क युग की शुरुआत के बीच दो सप्ताह की अवधि में उन्होंने ट्विटर के आधे कर्मचारियों को निकाल दिया। अधिकतर शीर्ष अधिकारियों को बाहर कर दिया और शेष कर्मचारियों को घर से काम करना बंद करने का आदेश दिया। 

यह भी पढ़ें:अडानी-अंबानी को बड़ा नुकसान, अमेरिकी अरबपतियों पर बाजार मेहरबान, एक ही दिन में मस्क-बेजोस की संपत्ति में उछाल

ट्विटर के सभी कर्मचारियों के साथ गुरुवार दोपहर अपनी पहली बैठक में एलन मस्क ने चेतावनी दी कि कंपनी को अगले साल अरबों डॉलर का नुकसान हो सकता है। ब्लूमबर्ग न्यूज के अनुसार विशेषज्ञों का कहना है कि ट्विटर का वित्त अनिश्चित स्थिति में है। कर्मचारियों को अपने संबोधन में मस्क ने कई बार चेतावनी जारी की। कर्मचारियों को 80 घंटे के कार्य सप्ताह के लिए तैयार रहने को भी कहा है। 

ट्विटर के दो अधिकारियों योएल रोथ और राबिन व्हीलर ने विज्ञापन दाताओं की चिंता उठाई थी । इन दोनों अधिकारियों ने अब ट्विटर से इस्तीफा दे दिया है। रॉयटर्स के अनुसार मुख्य गोपनीयता अधिकारी डेमियन कीरन और मुख्य अनुपालन अधिकारी मैरिएन फोगार्टी ने भी इस्तीफा दे दिया था।  इन इस्तीफे ने संभावित रूप से ट्विटर को नियामक आदेशों के उल्लंघन के जोखिम में डाल दिया है।

अमेरिकी संघीय व्यापार आयोग ने कहा कि वह इन तीन गोपनीयता और अनुपालन अधिकारियों के पद छोड़ने के बाद ट्विटर को 'गहरी चिंता' के साथ देख रहा है। . एफटीसी के सार्वजनिक मामलों के निदेशक डगलस फरार ने रॉयटर्स को बताया, "हम ट्विटर पर हालिया घटनाओं पर गहरी चिंता के साथ नज़र रख रहे हैं।"

मस्क ने ट्विटर को संभालने के बाद नकली खातों को रोकने का वादा किया था और ट्विटर ब्लू सेवा के लिए  8 डॉलर प्रति माह चार्ज करने की कही थी। मस्क की प्रबंधन शैली से परिचित एक व्यक्ति के अनुसार, मस्क ने श्रमिकों को प्रेरित करने के प्रयास में वित्तीय बर्बादी के खतरे का इस्तेमाल किया है। वह इस धारणा को व्यक्त करने की कोशिश कर रहे हैं कि अगर लोग कड़ी मेहनत नहीं करते हैं, तो ट्विटर बहुत मुश्किल में पड़ जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्विटर ऐप पर ऑनबोर्डिंग आसान होनी चाहिए, जैसा कि टिकटॉक के मामले में होता है।