DA Image
28 मार्च, 2020|11:12|IST

अगली स्टोरी

ट्रंप ने कहा राष्ट्रपति चुनाव जीतने जा रहा हं, जब मैं जीतूंगा, बाजार चढ़ जायेगा

prime minister narendra modi shakes hand with us president donald trump during the joint press state

अपने दो दिवसीय भारत के दौरे के आखिरी दिन मंगलवार को डोनाल्ड ट्रंप ने की भारतीय कारोबारियों से मुलाकात की। कई सीईओ से मुलाकात के दौरान ट्रंप ने कहा- राष्ट्रपति चुनाव जीतने जा रहा हं, जब मैं जीतूंगा, बाजार चढ़ जायेगा। भारत में अपने स्वागत से अभिभूत मैं हूं। चीन कोरोना वायरस को काबू में करने के लिये कड़ी मेहनत कर रहा है, ऐसा लगता है कि वह धीरे-धीरे इस पर काबू पा रहे हैं। कुछ नियमनों को सांविधिक प्रक्रिया से गुजरना होता है, हम कई नियमनों को कम करने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:डिफेंस डील पर मुहर, ट्रेड के लिए बातचीत पर सहमति: जानें संयुक्त प्रेस वार्ता में मोदी-ट्रंप ने क्या कहा

भारत में हुए स्वागत को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मेलानिया और मैं आपके (पीएम मोदी) गृह राज्य के नागरिकों के शानदार स्वागत को हमेशा याद रखेंगे। ट्रंप ने कहा, आज हमने अपाचे और MH-60 रोमियो हेलीकॉप्टरों सहित अमेरिकी सैन्य उपकरणों की 3 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक की खरीद के लिए भारत के साथ रक्षा सहयोग का विस्तार दिया। ट्रंप ने कहा कि चर्चा के दौरान पीएम मोदी और मैंने अपने नागरिकों की कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद से रक्षा के लिए प्रतिबद्धता जताई। अपनी यात्रा के दौरान हमने एक सुरक्षित 5 जी वायरलेस नेटवर्क के महत्व पर चर्चा की।

यह भी पढ़ें:अडाणी समूह लगा सकता है एयर इंडिया के लिए बोली, बढ़ सकती है समयसीमा

ट्रंप ने यह भी कहा कि हमारी टीमों ने एक बड़े व्यापार समझौते के लिए प्रगति की है और मैं आशावादी हूं कि हम दोनों देशों के लिए बेहद महत्वपूर्ण सौदा कर सकते हैं। जब से मैंने पदभार संभाला है, भारत में अमेरिकी निर्यात लगभग 60% बढ़ा है और उच्च गुणवत्ता वाली अमेरिकी ऊर्जा का निर्यात 500% बढ़ा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Trump said I am going to win the presidential election when I win share market will go up