Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़TRF shares hit upper circuit as tata group firm tata steel calls off merger - Business News India

टाटा की इस कंपनी का खत्म नहीं होगा वजूद! अब रॉकेट की तरह बढ़ रहा शेयर

TRF shares: इस खबर के बाद टीआरएफ के शेयर में 20 फीसदी का अपर सर्किट लग गया और भाव 328.40 रुपये के हाई तक पहुंचा। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 7 Feb 2024 10:42 PM
हमें फॉलो करें

TRF shares: टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा स्टील ने अपने कारोबारी विलय को लेकर एक बड़ी जानकारी दी है। कंपनी ने बुधवार को कहा कि उसके निदेशक मंडल ने सहयोगी कंपनी टीआरएफ लिमिटेड के प्रदर्शन में आ रहे सुधार को देखते हुए उसका विलय नहीं करने का फैसला किया है। इस खबर के बाद टीआरएफ के शेयर में 20 फीसदी का अपर सर्किट लग गया और भाव 328.40 रुपये के हाई तक पहुंचा। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है।

 दरअसल, टाटा स्टील ने पहले टीआरएफ, टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स, टिनप्लेट कंपनी ऑफ इंडिया, टाटा मेटालिक्स, द इंडियन स्टील एंड वायर प्रोडक्ट्स, टाटा स्टील माइनिंग लिमिटेड और एस एंड टी माइनिंग कंपनी समेत नौ रणनीतिक कारोबारों के एकीकरण की योजना घोषित की थी।

क्या कहा कंपनी ने
टाटा समूह की कंपनी ने बयान में कहा कि उसके निदेशक मंडल ने टीआरएफ का विलय करने की योजना पर आगे न बढ़ने का फैसला किया है।  टाटा स्टील ने कहा- हमारे सक्रिय समर्थन से टीआरएफ ने बेहद चुनौतीपूर्ण परिचालन माहौल को सफलतापूर्वक पार कर लिया है। इससे टीआरएफ के कारोबारी प्रदर्शन में बदलाव आया है। 

दरअसल, प्रस्तावित विलय की घोषणा के बाद से ही टाटा स्टील ऑर्डर देने और फंड मुहैया कराते हुए टीआरएफ को परिचालन में मदद और वित्तीय सहायता मुहैया करा रही थी। इसके साथ ही टाटा स्टील ने बताया कि नियामक प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद पांच सहयोगी इकाइयों का सफलतापूर्वक विलय कर लिया गया है और यह प्रक्रिया अब भी जारी है।

किस कंपनी का कब विलय
टाटा स्टील माइनिंग लिमिटेड का विलय एक सितंबर, 2023 से प्रभावी है जबकि टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स लिमिटेड का विलय 15 नवंबर, 2023 से हो चुका है। एसएंडटी माइनिंग कंपनी लिमिटेड का विलय एक दिसंबर, 2023 से विलय हो गया और द टिनप्लेट कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड का विलय 15 जनवरी, 2024 से हो गया। इसके अलावा टाटा मेटालिक्स लिमिटेड का विलय एक फरवरी, 2024 से प्रभावी हुआ है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें