ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessTRAI ordered Outstanding Balance of Mobile Customers return

ट्राई की सख्तीः मोबाइल ग्राहकों की बकाया राशि लौटाएगी यह कंपनी

दूरसंचार नियामक ट्राई ने अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस कम्यूनिकेशंस (आरकॉम) को आदेश दिया है कि वह मोबाइल ग्राहकों की बकाया राशि तुरंत वापस करे। कर्ज से डूबी आरकॉम अपनी सेवाएं 1 दिसंबर से बंद कर...

ट्राई की सख्तीः मोबाइल ग्राहकों की बकाया राशि लौटाएगी यह कंपनी
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 19 Jan 2018 07:27 PM
ऐप पर पढ़ें

दूरसंचार नियामक ट्राई ने अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस कम्यूनिकेशंस (आरकॉम) को आदेश दिया है कि वह मोबाइल ग्राहकों की बकाया राशि तुरंत वापस करे। कर्ज से डूबी आरकॉम अपनी सेवाएं 1 दिसंबर से बंद कर चुकी है।

31 मार्च से पहले वापस करें राशि
ट्राई ने कंपनी को आदेश दिया है कि वह प्रीपेड ग्राहकों के पैसे 15 फरवरी तक और पोस्ड पेड ग्राहकों के पैसे 31 मार्च तक वापस कर उसे रिपोर्ट करे।

कूपन के पैसे भी देने होंगे
नियामक ने कहा है कि मोबाइल सेवा बंद होने से कई ग्राहकों के पैसे खर्च नहीं हुए। जबकि कुछ ग्राहकों के पास रिचार्ज का कूपन था जो इस्तेमाल नहीं हो पाए। ट्राई ने कंपनी को कहा है कि वह दोनों तरह के ग्राहकों के पैसे तुरंत वापस करे। ट्राई ने कहा है कि कुछ ग्राहकों ने नंबर पोर्ट करा लिया लेकिन उनकी राशि पुराने सेवा प्रदाता के पास बची रह गई। जबकि कुछ ग्राहकों ने पोर्ट भी नहीं कराया और नंबर का इस्तेमाल भी बंद कर दिया। नियामक ने आदेश देते हुए कंपनी से कहा कि वह इन सभी ग्राहकों को बकाया राशि वापस करे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें