Trade War China Impose More 10 percent Tariff On US Import Products - Trade War: अमेरिका के 75 अरब डॉलर के उत्पादों पर और 10 फीसद टैरिफ लगाएगा चीन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Trade War: अमेरिका के 75 अरब डॉलर के उत्पादों पर और 10 फीसद टैरिफ लगाएगा चीन

chinese president xi jinping and american president donald trump  file pic

चीन ने शुक्रवार को कहा कि वह अमेरिका से आयात किए जाने वाले 75 अरब डॉलर के उत्पादों पर दस प्रतिशत का जवाबी शुल्क लगाएगा। ट्ंरप ने चीन से आयातित 300 अरब डॉलर की वस्तुओं पर नया शुल्क लगाने की धमकी दी थी। इसी के जवाब में चीन ने यह कदम उठाया है। इस कदम के बाद दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच व्यापार युद्ध बढ़ाने की आशंका है।

चीन के सीमा शुल्क आयोग ने शुक्रवार को कहा कि चीन अमेरिका के 75 अरब डॉलर के आयात पर अतिरिक्त शुल्क लगाएगा। यह अमेरिका की ओर से चीन की वस्तुओं पर हाल में घोषित किए गए शुल्क के जवाब में है। एक अन्य घोषणा में कहा गया है कि चीन, अमेरिका में बने वाहनों और कलपुर्जों पर 25 प्रतिशत या 5 प्रतिशत का अतिरिक्त शुल्क लागू करेगा। यह शुल्क 15 दिसंबर को दोपहर 12 बजकर एक मिनट पर लागू होगा।

इमरान खान का नया पैंतरा, कश्मीर मुद्दे पर जर्मनी की चांसलर से मांगी मदद

अमेरिकी सरकार ने 15 अगस्त को घोषणा की थी कि वह 300 अरब डॉलर के चीनी उत्पादों पर 10 प्रतिशत का अतिरिक्त शुल्क लगाएगा। यह शुल्क दो चरणों एक सितंबर और 15 दिसंबर को लागू होंगे। चीन की ओर से अमेरिकी उत्पादों पर शुल्क लगाने की घोषणा के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी कंपनियों से चीन में अपने बनाने के "विकल्प" खोजने के लिए कहा है।

ट्रंप ने ट्वीट में कहा कि वह, "अमेरिकी कंपनियों को अपनी उत्पादन नीतियों में बदलाव करने की आदेश दिया है।" ट्रंप ने कहा, "चीन ने अमेरिका से सालों साल भारी मात्रा में पैसे बनाया और अब इस रोकना ही होगा।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Trade War China Impose More 10 percent Tariff On US Import Products