ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसटोयोटा किर्लोस्कर के वाइस चेयरमैन विक्रम एस किर्लोस्कर का निधन

टोयोटा किर्लोस्कर के वाइस चेयरमैन विक्रम एस किर्लोस्कर का निधन

Vikram Kirloskar passed away टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरमैन विक्रम एस किर्लोस्कर का मंगलवार रात हार्ट अटैक से निधन हो गया। टोयोटा इंडिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक बयान इसकी पुष्टि की है।

टोयोटा किर्लोस्कर के वाइस चेयरमैन विक्रम एस किर्लोस्कर का निधन
Drigraj Madheshiaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 30 Nov 2022 07:23 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरमैन विक्रम एस किर्लोस्कर का मंगलवार रात हार्ट अटैक से निधन हो गया। टोयोटा इंडिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक बयान इसकी पुष्टि की है। विक्रम किर्लोस्कर को आखिरी बार 25 नवंबर, 2022 को मुंबई में न्यू जेनरेशन की टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के लॉन्चिंग कार्यक्रम में देखा गया था।

बयान में कहा गया है, "29 नवंबर 2022 को टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरमैन श्री विक्रम एस किर्लोस्कर के असामयिक निधन की सूचना देते हुए हमें बेहद दुख हो रहा है। दुख की इस घड़ी में हम सभी से प्रार्थना करते हैं कि उनकी आत्मा को शांति मिले। हम उनके परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। 30 नवंबर 2022 को दोपहर 1 बजे हेब्बल श्मशान घाट, बेंगलुरु में अंतिम संस्कार होगा।"

विक्रम किर्लोस्कर के परिवार में उनकी पत्नी गीतांजलि किर्लोस्कर और बेटी मानसी किर्लोस्कर हैं। विक्रम किर्लोस्कर मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक थे। उन्होंने कई वर्षों तक CII, SIAM और ARAI में कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया। विक्रम किर्लोस्कर किर्लोस्कर समूह की चौथी पीढ़ी के प्रमुख थे। वह किर्लोस्कर सिस्टम्स लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर थे और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर प्राइवेट लिमिटेड के वाइस प्रेसीडेंट भी थे। 

यह भी पढ़ें: NDTV बोर्ड में अडानी ग्रुप की एंट्री, प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने दिया इस्तीफा

इस बीच, बायोकॉन बायोलॉजिक्स की एग्जीक्यूटिव चेयरपर्सन किरण मजूमदार शॉ ने भी विक्रम किर्लोस्कर की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया और ट्विटर पर लिखा, "विक्रम एक ऐसे प्रिय मित्र थे, जिन्हें मैं बहुत याद करूंगी। मैं इस असहनीय दुख को गीतांजलि मानसी के परिवार के साथ साझा करती हूं।उन्हें शाश्वत शांति मिले। ओम शांति।"