DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप बिजनेस न्यूज: रोजाना 35 रुपए बचाकर बेटी के लिए जोड़ सकते हैं 5 लाख, जानें कैसे, पढ़ें ऐसी ही अन्य खबरें

top 10

रोजाना 35 रुपए बचाकर बेटी के लिए जोड़ सकते हैं 5 लाख, जानें सरकार की इस स्कीम के बारे में

अगर आप भी अपनी बेटी की पढ़ाई, करियर और शादी के लिए अभी से निवेश प्लान कर रहे हैं, तो सरकार की सुकन्या समृद्धि योजना (SSY) बेहतर विकल्प है। इस योजना के तहत सालाना 12,000 रुपये जमा कर करीब 5 लाख रुपये जोड़ सकते हैं। यानी अगर आप रोजाना करीब 35 रुपये बचाकर बेटी के लिए 5 लाख का फंड तैयार कर सकते हैं। सुकन्या समृद्धि योजना में 14 साल तक पैसा निवेश करना होता है। आइए जानते हैं सुकन्या समृद्धि योजना के बारे में..

इंडिया की सबसे सस्ती कार बजाज की Qute लॉन्च, कीमत टाटा नैनो से भी कम

बजाज क्यूट खरीदने की योजना बना रहे लोगों का इंतजार अब खत्म हो गया है। बजाज ने क्यूट कार को महाराष्ट्र में लॉन्च कर दिया है। देश में यह क्वाड्रिसाइकिल सेगमेंट की पहली गाड़ी होगी। सड़क और परिवहन मंत्रालय इसे बाजार में उतारने की मंजूरी दे चुका है।

लोकसभा चुनाव 2019: रिकॉर्ड हाई को नहीं संभाल पाया Sensex, गिरावट के साथ हुआ बंद

आज शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ। सेंसेक्स 135 अंकों की गिरावट के साथ 39,140 और निफ्टी 34 अंकों की गिरावट के साथ 11,752 के स्तर पर बंद हुआ। सुबह शेयर बाजार शानदार तेजी के साथ खुला। एक समय सेंसेक्स ने 39487 के स्तर तक पहुंच गया लेकिन उसके बाद बिकवाली शुरू हो गई। कारोबार के दौरान शेयर बाजार ने नया रिकॉर्ड हाई भी बनाया लेकिन उसे संभाल नहीं सका। आज 18 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव हो रहे हैं। 

जेट के कर्मचारियों ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा-नौकरी की कोई सुरक्षा नहीं

वित्तीय संकट के कारण फिलहाल परिचालन बंद कर चुकी निजी विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज के शेयर गुरुवार को 30 फीसदी लुढ़क गए। वहीं जेट कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष किरण पावसकर ने कहा कि कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने कहा कि 16 हजार कर्मचारी बिना काम के बैठे हैं और नौकरी की कोई सुरक्षा नहीं है। पावसकर ने नरेश गोयल को हटाए जाने पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि कंपनी अच्छी थी तो नरेश गोयल को क्यों निकाला गया।

शराब कारोबारी विजय माल्या ने साधा PM मोदी पर निशाना, कहा- किसके दावे पर करे भरोसा

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। विजय माल्या ने ट्विट कर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ लिखा। उन्होंने ट्विट में लिखा है कि पीएम मोदी दावा करते हैं कि जितना पैसा (9 हजार करोड़) मैंने उधार ले रखे हैं, उससे ज्यादा वसूल कर लिए हैं। जबकि, बैंक लंदन कोर्ट में कुछ और ही दावा पेश कर रहे हैं। किस पर भरोसा किया जाए? 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Top business news Invest Rs 35 daily monthly and get Rs 5 lakhs fund for daughters