DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप बिजनेस न्यूज: गलती से गलत अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए पैसे, तो ऐसे पाएं वापस, पढ़ें ऐसी ही अन्य खबरें

top 10

गलती से गलत अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए पैसे, तो ऐसे पाएं वापस

आजकल मोबाइल और इंटरनेट बैंकिंग के जमाने में गलतियां भी ज्यादा बढ़ने लगी है। अब किसी को पैसे देना या ट्रांसफर करना सिर्फ कुछ सेकेंड का काम रह गया है। इसमें गलतियां होने का जोखिम अधिक रहता है। अगर आपने भी गलती से किसी गलत अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कर दिया है तो इसे वापिस लेने के लिए आप क्या करेंगे। हम अक्सर इसे लेकर परेशान हो जाते हैं लेकिन इन तरीकों को आजमाकर आप अपना पैसा वापस पा सकते हैं।

SBI के ग्राहक हैं सबसे ज्यादा परेशान, मिली इतनी शिकायतें

पेंशन में परेशानी, बिना सूचना के शुल्क लगाने, लोन, गलत जानकारी देकर उत्पाद की बिक्री जैसी शिकायतें ज्यादा रहीं। शिकायतों में 22.1 फीसदी अनुचित व्यवहार, 15.1 फीसदी एटीएम और डेबिट कार्ड और 7.7 फीसदी क्रेडिट कार्ड से जुड़ी रहीं। जबकि मोबाइल और इलेक्ट्रानिक बैंकिंग को लेकर 5.2 फीसदी शिकायतें दर्ज की गईं।

अब एक ही कार्ड को डेबिट और क्रेडिट कार्ड की तरह कर सकेंगे इस्तेमाल, जानें कैसे

पेमेंट वॉलेट की बढ़ती लोकप्रियता के बाद बैंक भी डेबिट-क्रेडिट से जुड़े नए ऑफर पेश कर रहे हैं। इसी फेहरिस्त में कुछ बैंकों ने ऐसा कार्ड पेश किया है, जो डेबिट और क्रेडिट कार्ड दोनों का काम करेगा। कार्ड का एक साइड डेबिट कार्ड की तरह चलेगा वहीं दूसरा साइड क्रेडिट कार्ड की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा। 

Sensex में 323 अंकों की गिरावट, निफ्टी 11641 पर हुआ बंद 

आज गुरुवार को शेयर बाजार गिरावट के साथ लाल निशान पर बंद हुआ। सेंसेक्स 323.82 अंक टूटकर 38,730.86 के स्तर और निफ्टी 84.35 अंक की गिरावट के साथ 11,641.80 के लेवल पर बंद हुआ। लोकसभा चुनावों और कच्चे तेल की कीमतों का असर घरेलू शेयर बाजार में नजर आया। 

Hyundai Venue की बुकिंग शुरू, 21 मई को होगी लॉन्च- जानें कीमत और फीचर्स

दिल्ली के चुनिंदा डीलरों ने हुंडई वेन्यू की अनऑफिशियल बुकिंग शुरू कर दी है। इसे 21 हजार रूपए में बुक किया जा सकता है। हालांकि, बुकिंग को लेकर कंपनी ने अभी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। ऑफिशियल बुकिंग मई महीने के पहले सप्ताह में शुरू हो सकती है।  भारत हुंडई Venue को 21 मई 2019 को लॉन्च किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Top business news How to get money back if transfer in wrong bank account