DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप बिजनेस न्यूज: बेच या खरीद रहे हैं प्रॉपर्टी, तो न करें ये गलती- नहीं तो आ जाएगा नोटिस, पढ़ें ऐसी ही अन्य खबरें

top 10

बेच या खरीद रहे हैं प्रॉपर्टी, तो न करें ये गलती- नहीं तो आ जाएगा नोटिस

प्रॉपर्टी की खरीदारी में नकदी के इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ आयकर विभाग ने सख्त रुख अख्तियार किया है। विभाग ने मौजूदा आकलन वर्ष में छानवीन के दौरान प्रॉपर्टी की खरीदारी में नकदी के इस्तेमाल करने वाले 27 हजार लोगों की पहचान की है। विभाग ने इन लोगों को नोटिस भेजना शुरू कर दिया है। 

गर्मी में है घूमने का प्लान, तो रेलवे देगा उधार टिकट- जानें कैसे करनी होगी बुकिंग

अगर आप भी गर्मी की छुट्टियों में घूमने का प्लान कर रहे हैं लेकिन बजट को लेकर परेशान हैं। तो, अब आपको परेशाने होने की जरूरत नहीं है। आईआरसीटीसी पर उधार में टिकट बुक करा सकते हैं। भारतीय रेलवे की वेबसाइट यात्रियों को क्रेडिट (उधार) पर टिकट बुक करने की सुविधा दे रहा है। इस स्कीम के तहत यात्रियों को यात्रा से पांच दिन पहले टिकट बुक करने के बाद 14 दिनों के अंदर भुगतान करना होगा।

मारुति सुजुकी की बलेनो हुई स्मार्ट, जानें कीमत और खास फीचर्स 

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) ने नई पहले से स्मार्ट और नए फीचर्स के साथ बलेनो (Maruti Baleno) लॉन्च कर दी है। मारुति BS-6 अनुपालन पेट्रोल इंजन से लैस बलेनो पेश की। मारुति बलेनो ने  इसकी शोरूम में कीमत 5.58 लाख रुपये से 8.9 लाख रुपये है।

ईरान के तेल पर अमेरिका ने लगाई रोक, भारत ने कहा- निपटने के लिए पूरी तरह तैयार

भारत ने मंगलवार को कहा कि वह ईरान से कच्चा तेल खरीदने वाले देशों को आगे प्रतिबंधों में छूट नहीं देने के अमेरिका के फैसले के प्रभाव से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि सरकार भारत के ऊर्जा एवं आर्थिक सुरक्षा हितों की रक्षा करने के सभी संभावित तरीकों को खोजने के लिए अमेरिका समेत अपने साझीदार देशों के साथ काम करना जारी रखेगी।

लोकसभा चुनाव 2019: तीसरे चरण के मतदान के बीच गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत 117 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। मतदान के बीच मंगलवार को देश के शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए। सेंसेक्स 80 अंकों की गिरावट क साथ 38,564 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी 18 अंक गिरकर 11,575 के लेवल पर बंद हुआ।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Top business news how to book railways tickets without paying