DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप बिजनेस न्यूज: अब 1 रुपये में भी खरीद सकते हैं सोना, जानें कैसे, पढ़ें ऐसी ही अन्य खबरें

top 10 news

अब 1 रुपये में भी खरीद सकते हैं सोना, जानें कैसे

भारत में सोना खरीदने और पहनने का जुनून आज भी कायम है, लेकिन हर कोई एक साथ लाखों रुपये नहीं जुटा पाता है। इसके लिए डिजिटल गोल्ड वरदान बनकर आया है। इसमें एक रुपये से भी निवेश हो सकता है और धीरे-धीरे रकम जमा कर सोना खरीद सकता है। 

टाटा नैनो से भी कम दाम में आएगी बजाज की Qute, कल होगी लॉन्च

बजाज क्यूट खरीदने की योजना बना रहे लोगों का इंतजार अब खत्म होने वाला है। कंपनी ने जानकारी दी है कि भारत में इसे 18 अप्रैल 2019 को लॉन्च किया जाएगा। देश में यह क्वाड्रिसाइकिल सेगमेंट की पहली गाड़ी होगी। सड़क और परिवहन मंत्रालय इसे बाजार में उतारने की मंजूरी दे चुका है।

SBI दे रहा है कमाई का मौका, घर में रखी गोल्ड ज्वैलरी पर होगी इनकम- जानें कैसे 

देश में ज्यादातर लोग गोल्ड क्वाइन और ज्वैलरी में निवेश करना सबसे सुरक्षित माध्यम मानते हैं। महिलाएं भी गोल्ड ज्वैलरी यही सोचकर खरीदती हैं कि उनके बुरे वक्त में काम आएगी। घर में रखे सोने की कीमत तो बढ़ती है लेकिन इससे कोई अतिरिक्त फायदा या कमाई नहीं होती।

100 रुपये रोजाना बचाकर बन सकते हैं लखपति, जानें तरीका

ज्यादातर लोग रोज के खर्च में से कुछ पैसे बचाकर घर के गुल्लक मे या सेविंग अकाउंट में डाल देते हैं लेकिन इसे सही जगह निवेश कर बेहतर रिटर्न कमाया जा सकता है। मंथली सेविंग पर अच्छे रिटर्न के लिए पोस्ट ऑफिस के रेकरिंग डिपॉजिट (Recurring Deposit) को चुन सकते हैं। पोस्ट ऑफिस का रेकरिंग डिपॉजिट 7.3 फीसदी का ब्याज दे रहा है।

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने कहा- सरकार ने PSU एयर इंडिया को बचाया लेकिन जेट को नहीं

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने एक बार फिर ट्विट कर जेट एयरवेज के डूबने को लेकर सहानुभूति जताई है। विजय माल्या ने ट्विट कर कहा कि हालांकि हम लोग प्रतियोगी थे लेकिन मेरी सहानुभूति नरेश और गीता गोयल के साथ है जिन्होंने जेट एयरवेज को बनाया जिस पर भारत गर्व महसूस कर सकता है। जेट एयलाइन बेहतर कन्क्टिविटी और क्लास सर्विस देती आई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Top business news buy gold in Rs 1 with mobile on mobile wallet