DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सबसे अधिक बिक्री वाले 10 वाहनों में 8 मारुति के, यात्री वाहनों की बिक्री 20% की गिरावट

 Maruti Suzuki Swift

इस साल मई में सर्वाधिक बिक्री वाली दस कारों में मारुति सुजुकी के आठ मॉडल शामिल हैं। हालांकि कुल बिक्री में पिछले महीने काफी गिरावट देखने को मिली है। सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरर्स (सियाम) के मुताबिक, हैचबैक कार स्विफ्ट पिछले महीने सबसे अधिक बिक्री वाली कारों की सूची में शीर्ष स्थान पर रही। मारुति ने मई में स्विफ्ट की 17,039 इकाइयों की बिक्री की।

पिछले साल के इसी महीने में यह मॉडल बिक्री के मामले में चौथे स्थान पर रहा था। दूसरे स्थान पर ऑल्टो का स्थान आता है। इस मॉडल की 16,394 इकाइयां बिकी। पिछले साल मई में भी बिक्री के मामले में यह मॉडल दूसरे स्थान पर रहा था। हालांकि मारुति की ही कॉम्पैक्ट सेडान डिजायर पिछले महीने बिक्री के मामले में तीसरे स्थान पर रही, जबकि पिछले साल मई में वह शीर्ष पर थी।

प्रीमियम हैचबैक मॉडल बलेनो सियाम की इस सूची में बिक्री के मामले में चौथे, वैगनार पांचवें एवं कंपनी की यूटिलिटी कार इको छठे स्थान पर रहे। इको ने लंबे अरसे बाद सर्वाधिक बिक्री वाली कारों की सूची में अपनी स्थान बनाया है। हुंदै की एसयूवी कार क्रेटा इस सूची में सातवें, एलिट आई20 आठवें, मारुति की अर्टिगा नौवें एवं विटारा ब्रिजा दसवें स्थान पर रहे।

कुल-मिलाकर यात्री वाहनों की थोक बिक्री में मई में 18 साल में सबसे अधिक गिरावट दर्ज की गयी। मई में वाहनों की थोक बिक्री 20 प्रतिशत की गिरावट के साथ 2,39,347 इकाइयों पर रही। एक साल पहले मई में यह आंकड़ा 3,01,238 का रहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Top 10 Sale Vehicle 8 From Maruti Suzuki