Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेस140 रुपये तक पहुंचीं टमाटर की कीमत, तेज बारिश ने बढ़ाया भाव

140 रुपये तक पहुंचीं टमाटर की कीमत, तेज बारिश ने बढ़ाया भाव

पीटीआई,नई दिल्लीVishnu
Mon, 06 Dec 2021 07:32 PM
140 रुपये तक पहुंचीं टमाटर की कीमत, तेज बारिश ने बढ़ाया भाव

इस खबर को सुनें

टमाटर की खुदरा कीमतें (रिटेल प्राइसेज) 140 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई हैं। भारी बारिश के कारण सप्लाई बाधित होने से दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में टमाटर की कीमतों में इतना तेज उछाल आया है। यह बात गवर्नमेंट डेटा में कही गई है। देश के ज्यादातर रिटेल मार्केट्स में सितंबर आखिर से टमाटर की कीमतें ऊंची बनी हुई हैं। लेकिन, दक्षिणी राज्यों में लगातार बारिश से टमाटर की कीमतों में तेज उछाल आया है। 

दूसरे रीजन्स में टमाटर की कीमतों में है कुछ नरमी
नॉर्दर्न रीजन (उत्तरी राज्यों) में टमाटर की खुदरा कीमतें सोमवार को 30-83 रुपये प्रति किलो की रेंज में रहीं। वहीं, वेस्टर्न रीजन में सोमवार को टमाटर के रिटेल प्राइस 30-85 रुपये प्रति किलो की रेंज में रहे। जबकि ईस्टर्न रीजन में टमाटर की कीमतें 39-80 रुपये प्रति किलो की रेंज में रहीं। यह बात कंज्यूमर अफेयर्स मिनिस्ट्री की तरफ से मेंटेन किए गए डेटा में कही गई है। पिछले कुछ हफ्तों से टमाटर का ऑल इंडिया एवरेज मोडल प्राइस 60 रुपये प्रति किलो पर है।

यह भी पढ़ें- 31 दिसंबर तक फाइल कर दें ITR वरना जुर्माना और नोटिस के लिए रहें तैयार

दक्षिण भारत में टमाटर की कीमतों में बनी हुई है तेजी
मायाबूंदर में टमाटर की खुदरा कीमतें 140 रुपये प्रति किलो पर हैं। वहीं, पोर्ट ब्लेयर में सोमवार को टमाटर की कीमत 127 रुपये प्रति किलो रहीं। केरल में सोमवार को तिरुवनंतपुरम में टमाटर की कीमत 125 रुपये प्रति किलो, पालक्काड और वायनाड में कीमत 105 रुपये प्रति किलो, त्रिसूर में 94 रुपये प्रति किलो, कोझिकोड में 91 रुपये प्रति किलो और कोट्टयम में 83 रुपये प्रति किलो के स्तर पर थीं।

यह भी पढ़ें- EPFO का ऐलान: 22.55 करोड़ खातों में 8.50 प्रतिशत की दर से जमा किया ब्याज

मेट्रो शहरों में कुछ ऐसा रहा टमाटर का हाल
कर्नाटक के मैंगलौर और तुमकुर में सोमवार को टमाटर की कीमतें 100 रुपये प्रति किलो के स्तर पर रहीं। धारवाड़ में टमाटर की कीमतें 75 रुपये प्रति किलो और मैसूर में 74 रुपये प्रति किलो पर रहीं। जबकि शिमोगा और बेंगलुरु में टमाटर की कीमतें क्रमशः 67 रुपये और 57 रुपये प्रति किलो पर रहीं। तमिलनाडु के रामनाथपुरम में सोमवार को टमाटर की कीमतें 102 रुपये और चेन्नई में 83 रुपये प्रति किलो के स्तर पर रहीं। अगर मेट्रो शहरों की बात करें तो मुंबई में टमाटर 55 रुपये, दिल्ली में 56 रुपये, कोलकाता में 78 रुपये और चेन्नई में 83 रुपये प्रति किलो पर रहा। 

epaper

संबंधित खबरें