ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसबेयरिंग बनाने का नया प्लांट लगा रही कंपनी, शेयर खरीदने की मची होड़, 20% चढ़ गए शेयर

बेयरिंग बनाने का नया प्लांट लगा रही कंपनी, शेयर खरीदने की मची होड़, 20% चढ़ गए शेयर

टिमकेन के शेयर 20% के अपर सर्किट के साथ 3515.25 रुपये पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयरों में यह तेजी उस अनाउंसमेंट के बाद आई है, जिसमें कंपनी ने कहा है कि वह भरूच में नया प्लांट लगा रही है।

बेयरिंग बनाने का नया प्लांट लगा रही कंपनी, शेयर खरीदने की मची होड़, 20% चढ़ गए शेयर
Vishnuलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 17 Nov 2022 03:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बेयरिंग बनाने वाली कंपनी टिमकेन इंडिया (Timken India) के शेयरों में जबर्दस्त तेजी आई है। कंपनी के शेयर 20 पर्सेंट के अपर सर्किट के साथ 3515.25 रुपये पर पहुंच गए हैं। टिमकेन के शेयरों में यह तेजी उस अनाउंसमेंट के बाद आई है, जिसमें कंपनी ने कहा है कि वह गुजरात के भरूच में नया मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाएगी। टिमकेन इंडिया के शेयर बुधवार को 2929.40 रुपये के स्तर पर बंद हुए थे। 

भरूच में है कंपनी का एक और मैन्युफैक्चरिंग प्लांट
टिमकेन इंडिया ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि नया मैन्युफैक्चरिंग प्लांट भरूच में लगाया जाएगा। इस नए प्लांट में स्फेरिकल रोलर बेयरिंग्स (SRB) और सिलिन्ड्रिकल रोलर बेयरिंग्स (CRB) और उनके कंपोनेट्स की मैन्युफैक्चरिंग की जाएगी। पहले से ही कंपनी का भरूच में एक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है। इस प्लांट में कंपनी प्राथमिक रूप से टेपर्ड रोलर बेयरिंग्स (TRB) और उसके कंपोनेंट्स बनाती है।

यह भी पढ़ें- अमेरिकी फंड खरीद रहा बड़ी हिस्सेदारी, IT कंपनी के शेयरों ने लगाई 20% की दौड़

नए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में 600 करोड़ रुपये लगाएगी कंपनी
नए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में कंपनी 600 करोड़ रुपये लगाएगी। कंपनी इसकी फंडिंग आंतरिक स्रोतों के जरिए करेगी। इस प्लांट के जरिए कंपनी घरेलू और अमेरिका, यूरोप समेत इंटरनेशनल मार्केट्स को टारगेट करेगी। 30 सितंबर 2022 को खत्म हुई तिमाही में टिमकेन इंडिया का नेट प्रॉफिट 23 पर्सेंट से ज्यादा बढ़कर 97.6 करोड़ रुपये रहा है। एक साल पहले की समान अवधि में कंपनी को 79.2 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ था। 

यह भी पढ़ें- इस IPO ने किया कमाल, इश्यू प्राइस से 35% चढ़ा भाव, एक्सपर्ट्स बोले- 500 रुपये को करेगा क्रॉस

जहां लगा है मौजूदा प्लांट उसी परिसर में लगेगी नई फैक्ट्री
जुलाई-सितंबर 2022 तिमाही में टिमकेन इंडिया का रेवेन्यू 695.4 करोड़ रुपये रहा है। एक साल पहले की समान अवधि में टिमकेन का रेवेन्यू 557.9 करोड़ रुपये था। नए प्लांट को उसी परिसर में लगाया जाएगा, जहां मौजूदा प्लांट है। कंपनी अभी स्फेरिकल रोलर बेयरिंग्स (SRB) और सिलिन्ड्रिकल रोलर बेयरिंग्स (CRB) की मैन्युफैक्चरिंग नहीं करती है।