ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessTime magazine chose Sam Altman as CEO of the Yea Bill Gates praised

Time मैगजीन ने सैम ऑल्टमैन को चुना CEO of the Year, बिल गेट्स ने पढ़े कसीदे

टाइम मैगजीन (Time Magazine) ने ओपनएआई (OpenAI) के संस्थापक सैम ऑल्टमैन (Sam Altman) को बुधवार को “सीईओ ऑफ दी ईयर” (Ceo Of the Year) चुना है। बिल गेट्स ने भी ऑल्टमैन की तारीफ की है।

Time मैगजीन ने सैम ऑल्टमैन को चुना CEO of the Year, बिल गेट्स ने पढ़े कसीदे
Tarun Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 12:22 PM
ऐप पर पढ़ें

टाइम मैगजीन (Time Magazine) ने ओपनएआई (OpenAI) के संस्थापक सैम ऑल्टमैन (Sam Altman) को बुधवार को “सीईओ ऑफ दी ईयर” (Ceo Of the Year) चुना है। अगर देखा जाए तो यह साल सैम ऑल्टमैन और चैट जीपीटी (Chat GPT) का रहा है। ये OpenAI का ही प्रभाव है कि लोग अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को गंभीरता से ले रहे हैं। टाइम मैगजीन में सैम ऑल्टमैन के विषय में लिखा गया है कि चैट जीपीटी और उसका उत्तराधिकारी जीपीटी-4 कंपनी और दुनिया में बदलाव के प्रतीक हैं। 

9 बोनस शेयर दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट में कर दिया बदलाव

इसी साल 30 नवंबर को टाइम मैगजीन को दिए इंटरव्यू में सैम ऑल्टमैन ने कहा था, “साल 2023 में बहुत से लोग AI को गंभीरता से लेना शुरू किए हैं।” ऑल्टमैन ने कहा था कि एक सुपर इंटेलीजेंस को बनाना टारगेट है। लेकिन यह किसी एक कंपनी के बस की बात नहीं है।

OpenAI को एक नॉन प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन के तौर पर शुरू किया गया है। कंपनी स्थापना आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर काम करने के लिए हुई थी। इसका उद्देश्य मानवता के विकास में एआई के योगदान पर फोकस करना था। बता दें, मौजूदा समय में इस कंपनी की कीमत 80 बिलियन डॉलर बताई जा रही है। 

बिल गेट्स ने पढ़े कसीदे 

टाइम मैगजीन के द्वारा सीईओ ऑफ दी ईयर चुने जानें पर दिग्गज बिजनेस मैन बिल गेट्स ने ऑल्टमैन की तारीफ की है। उन्होंने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की क्रांति के लिए ओपनएआई के फाउंडर को सेनापति बताया है। बिल गेट्स लिंकडिन पर लिखते हैं, “वो नए बिजनेस लीडर्स को प्रोत्साहित करने का काम कर रहे हैं।” 

बता दें, चैट जीपीटी 30 नवंबर को एक साल का हो गया। मौजूदा समय में यह 100 मिलियन यूजर्स को क्रॉस करने वाला सबसे तेज ऐप बन गया है।