Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tiger Logistics India Money doubles in 6 months now shares will be divided into 10 pieces

6 महीने में पैसा डबल, अब 10 टुकड़ों में बंट जाएगा शेयर, रिकॉर्ड डेट तय

टाइगर लॉजेस्टिक (इंडिया) लिमिटेड (Tiger Logistics India) को लेकर बड़ी खबर आई है। कंपनी ने शेयरों के बंटवारा का ऐलान किया है। इस स्टॉक स्प्लिट के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान कर दिया गया है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 05:13 PM
हमें फॉलो करें

Stock Split 2024: छुट्टी के दिन टाइगर लॉजेस्टिक (इंडिया) लिमिटेड (Tiger Logistics (India) Ltd) को लेकर बड़ी खबर आई है। कंपनी ने शेयरों के बंटवारा का ऐलान किया है। इस स्टॉक स्प्लिट के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान कर दिया गया है। बता दें, पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 100 प्रतिशत से अधिक की तेजी आई है। 

किस दिन है रिकॉर्ड डेट? 

17 फरवरी को शेयरों बाजारों को दी जानकारी में कहा गया है कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर को 10 हिस्सों में बांटा जाएगा। इस स्टॉक स्प्लिट के बाद कंपनी के शेयरों की फेस वैल्यू 1 रुपये पर हो जाएगी। कंपनी ने स्टॉक स्प्लिट के लिए 4 मार्च 2024 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। 

कंपनी को लेकर कई साल के बाद बड़ी खबर आई है। 2021 में कंपनी ने 1 रुपये का अंतरिम डिविडेंड दिया था। उससे पहले 2015 में कंपनी ने 2 शेयर पर 3 बोनस शेयर दिया था। 

शेयर बाजार में कैसा प्रदर्शन? 

शुक्रवार को कंपनी के एक शेयर का भाव 809.35 रुपये के लेवल पर था। पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों में बहुत उतार और चढ़ाव देखने को मिला। इस दौरान कंपनी के शेयरों में महज 2 प्रतिशत की तेजी आई है। लेकिन पिछले 6 महीने से कंपनी के शेयरों को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 122 प्रतिशत की तेजी आई है। 

कंपनी का 52 वीक हाई 870 रुपये और 52 वीक लो लेवल 335 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 855.69 करोड़ रुपये का है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें