Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Three ILAndFS group entities enter into pact with secured lenders

IL&FS समूह की तीन इकाइयों का गारंटीशुदा कर्जदाताओं से करार

संकट में फंसी आईएलएंडएफएस ने अपने समूह की तीन इकाइयों को गारंटीशुदा कर्ज देने वाले तीन ऋणदाताओं से कर्ज निपटान के करार किए हैं। आईएलएंडएफएस की इन इकाइयों पर बगैर गारंटी वाले कर्ज सहित कुल मिला कर...

IL&FS समूह की तीन इकाइयों का गारंटीशुदा कर्जदाताओं से करार
एजेंसी नई दिल्लीTue, 16 July 2019 01:21 AM
हमें फॉलो करें

संकट में फंसी आईएलएंडएफएस ने अपने समूह की तीन इकाइयों को गारंटीशुदा कर्ज देने वाले तीन ऋणदाताओं से कर्ज निपटान के करार किए हैं। आईएलएंडएफएस की इन इकाइयों पर बगैर गारंटी वाले कर्ज सहित कुल मिला कर 5,071 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है। तीन इकाइयों में मुरादाबाद बरेली एक्सप्रेसवे लि., झारखंड रोड प्रोजेक्ट्स और वेस्ट गुजरात एक्सप्रेसवे लि. शामिल हैं। आईएलएंडएफएस ने कहा है कि इन इकाइयों को कर्ज देने वाले बैंकों/ ऋणदाताओं से बाध्यकारी करार किया जा चुका है।

यह कदम मौजूदा प्रबंधन के संपत्तियों के मौद्रिकरण के प्रयासों के तहत उठाया गया है। इससे कंपनी को म्यूचुअल फंडों से लिया गया कर्ज चुकाने में मदद मिलेगी। एक बयान में कहा गया है कि तीनों इकाइयों पर कुल कर्ज 5,071 करोड़ रुपये का है। इनमें 3,242 करोड़ रुपये का गारंटी वाला कर्ज है और 1,829 करोड़ का बिना गारंटी वालना कर्ज है। इन इकाइयों द्वारा ऋणदाताओं से लिए गए वित्तीय कर्ज के लिए रियायतों तथा शर्तों में संशोधन संशोधित प्रस्ताव में शामिल है।

मुरादाबाद बरेली एक्सप्रेसवे लि. के प्रमुख ऋणदाताओं में इंडिया इन्फ्रा डेट लि., एलएंडटी इन्र्फास्ट्रक्चर फाइनेंस कंपनी, एलएंडटी फाइनेंस, एलएंडटी इन्फ्रा डेट फंड, बैंक आफ बड़ौदा और बैंक आफ इंडिया शामिल हैं। इस पर कुल कर्ज 1,567 करोड़ रुपये का है। 

झारखंड रोड प्रोजेक्ट्स पांच परियोजनाओं का विकास कर रही है। उसके गारंटी वाला कर्ज देने वाले कर्जदाताओं में इंडिया इन्फ्रा डेट लि., एलएंडटी इन्फ्रा डेट फंड, आदित्य बिड़ला सन लाइफ म्यूचुअल फंड, आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस और कैपिटल एसेट फंड शामिल हैं। इस इकाई पर 1,545 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है।

वेस्ट गुजरात एक्सप्रेसवे के पास गुजरात में सड़क परियोजनाएं हैं। उसके गारंटीशुदा कर्जदाताओं में एलएंडटी इन्फ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस कंपनी और एलएंडटी इन्फ्रा डेट फंड हैं। कंपनी पर 129 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें