Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़these 5 TATAT stock gives stellar return in last six months check Details

टाटा के इन 5 शेयरों से 6 महीने में हुई छप्परफाड़ कमाई, क्या पास है कोई शेयर? 

पिछले 6 महीने के दौरान भले ही शेयर बाजार में उतार और चढ़ाव देखने को मिला है। लेकिन इस दौरान टाटा ग्रुप के कई शेयरों ने शानदार रिटर्न दिया है। जिसमें टाटा मोटर्स, ट्रेंट जैसे स्टॉक शामिल हैं।

Tarun Pratap Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 6 Sep 2022 12:28 PM
पर्सनल लोन

पिछले 6 महीने के दौरान भले ही शेयर बाजार में उतार और चढ़ाव देखने को मिला है। लेकिन इस दौरान टाटा ग्रुप के कई शेयरों ने शानदार रिटर्न दिया है। जिसमें टाटा मोटर्स, ट्रेंट जैसे स्टॉक शामिल हैं। आइए डालते हैं एक नजर टाटा के 5 शेयरों के प्रदर्शन पर जिन्होंने मुश्किल दौर में भी निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है। 

1-टाटा पॉवर 

पिछले 6 महीने के दौरान टाटा पॉवर के शेयरों की कीमतों में 12 प्रतिशत से अधिक की उछाल देखने को मिली है। कंपनी के शेयर का भाव इस दौरान 216 रुपये से 244 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 6.90 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। 

2- ट्रेंट लिमिटेड 

कंपनी के एक शेयर के भाव में पिछले 6 महीने के दौरान 341 रुपये की तेजी देखने को मिली है। इस दौरान कंपनी के शेयर का भाव 1064 रुपये से 1400 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। यानी 6 महीने पहले जिस निवेशक ने इस स्टॉक पर दांव लगाया होगा उसे अबतक 32 प्रतिशत का रिटर्न मिला होगा। 

3- टाटा केमिकल लिमिटेड 

पिछले 6 महीने के दौरान 30 प्रतिशत से अधिक देने वाली कंपनियों की लिस्ट में टाटा केमिकल के शेयर भी शामिल हैं। कंपनी ने पोजीशनल निवेशकों को 32 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों 17 प्रतिशत की तेजी देखी गई है। यानी जिस किसी ने एक महीने पहले भी इस स्टॉक पर दांव लगाया होगा वह आज मुनाफे में होगा। 

4- टाटा कंज्यूमर 

बीते 6 महीने के दौरान टाटा के इस स्टॉक ने निवेशकों को 25 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है। कंपनी के एक शेयर की कीमत 659 रुपये से बढ़कर 830 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। पिछले एक महीने की बात करें तो इस दौरान कंपनी के शेयर के भाव में 5.29 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। 

5- टाटा मोटर्स 

टाटा मोटर्स के शेयरों में पिछले 6 महीने के दौरान 16.66 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर का भाव इस 6 महीने के दौरान 394 रुपये से 459 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। हालांकि बीता एक महीना निवेशकों के लिए ठीक नहीं रहा है। कंपनी के शेयरों में लगभग 2 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। 

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें