Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Telecom companies can get relief on AGR dues Vodafone Idea Airtel

एजीआर बकाये पर टेलीकॉम कंपनियों को मिल सकती है राहत

दूरसंचार विभाग टेलीकॉम कंपनियों के फरवरी अंत तक बाकी का भुगतान करने के समय सीमा दे सकता है। सूत्रों के मुताबिक टेलीकॉम कंपनियां ने जो स्वआकलन के दस्तावेज सौंपें हैं उनका दूरसंचार विभाग की मांग से मेल...

एजीआर बकाये पर टेलीकॉम कंपनियों को मिल सकती है राहत
Drigraj Madheshia एजेंसी, नई दिल्लीThu, 20 Feb 2020 08:55 AM
हमें फॉलो करें

दूरसंचार विभाग टेलीकॉम कंपनियों के फरवरी अंत तक बाकी का भुगतान करने के समय सीमा दे सकता है। सूत्रों के मुताबिक टेलीकॉम कंपनियां ने जो स्वआकलन के दस्तावेज सौंपें हैं उनका दूरसंचार विभाग की मांग से मेल नहीं हो पा रहा है। सूत्रों का कहना है इस स्थिति में विभाग को पूरी प्रकिया निपटाने के लिए 10 से15 दिन का वक्त चाहिए।

सूत्रों के मुताबिक टेलीकॉम कंपनियों को फरवरी अंत तक एजीआर बकाये की रकम का भुगतान करना होगा। कंपनियों के आकलन का दूरसंचार विभाग की मांग से मिलान नहीं हुआ है। टाटा टेली ने अभी 2,197 करोड़ रुपये का भुगतान किया है और कंपनी का कहना है कि अब उसकी कोई देनदारी नहीं बनती है। वहीं दूरसंचार विभाग के मुताबिक टाटा टेली की 14,382 करोड़ रुपये की देनदारी बनती है।

सरकार टाटा टेली के दावे की जांच कर रहा है। बाकी कंपनियों के सेल्फ एससेमेंट के मिलान में वक्त लगेगा। वहीं वोडाफोन का दावा उसकी देनदारी मात्र 7,000 करोड़ रुपये बनती है। ऐसे में कंपनियों के साथ कार्रवाई करने के लिए वक्त चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने 17 मार्च तक आदेश का अनुपालन मांगा है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें