Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़TCS made strict rules for promotion and salary hike

TCS ने प्रमोशन, सैलरी हाइक के लिए बनाया कड़ा नियम, सिर्फ इन्हें होगा फायदा

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS news) ने सैलरी हाइक, वेरिएबल की योग्यता तय करने के लिए एक नियम बनाया है। कंपनी के उन्हीं कर्मचारियों को इसका फायदा मिलेगा जो ऑफिस आकर काम (Work From Office) कर रहे हैं।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 3 Feb 2024 08:36 AM
हमें फॉलो करें

देश की दिग्गज आईटी कंपनी (IT Company) ने टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने सैलरी हाइक और वेरिएबल की योग्यता तय करने के लिए एक नियम बनाया है। रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी के उन्हीं कर्मचारियों को इसका फायदा मिलेगा जो ऑफिस आकर काम (Work From Office) कर रहे हैं। टीसीएस ने पिछले साल से कुछ टीम के लिए हफ्ते में 5 दिन ऑफिस आना अनिवार्य कर दिया था। 

प्रमोशन के लिए भी ऑफिस आना जरूरी 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने टीम लीड्स को इस नए नियम की जानकारी दे दी है। साथ ही कहा है कि इस आधार पर ग्रेड दें। कर्मचारियों का प्रमोशन भी उनके ऑफिस से आकर काम करने के ट्रैक रिकॉर्ड पर निर्भर करेगा। 

1 अक्टूबर से बदल गया था नियम 

टीसीएस ने ज्यादातर कर्मचारियों का वर्क फ्रॉम होम 1 अक्टूबर को समाप्त कर दिया था। कंपनी ने हफ्ते में 5 दिन कर्मचारियों को ऑफिस आकर काम करने की बात कही थी। साथ ही कंपनी ने ऑफिस आ रहे कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड भी बनाया था। जून 2023 की तिमाही में टीसीएस के सीईओ के कृतिवासन ने कहा था कि हम एसोसिएट्स, कस्टर्स और टीसीएस के लिए ऑफिस से आकर काम करने में विश्वास करते हैं। 

क्या कह रहे हैं कंपनी की सीईओ 

हाल ही मनी कंट्रोल से बातचीत के दौरान के कृतिवासन ने बताया था कि 65 प्रतिशत कर्मचारी ऐसे हैं जो हफ्ते में 3 दिन से 5 दिन ऑफिस आकर काम कर रहे हैं। उन्होंने तब कहा था कि ऑफिस से काम करने पर ‘ऑर्गेनाइजेशन कल्चर’ बेहतर बनता है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें