DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिजनेस  ›  नया इंवेस्टमेंट करने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, नहीं तो बढ़ सकती हैं आपकी मुश्किलें
बिजनेस

नया इंवेस्टमेंट करने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, नहीं तो बढ़ सकती हैं आपकी मुश्किलें

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Tarun Singh
Sat, 27 Mar 2021 06:15 PM
नया इंवेस्टमेंट करने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, नहीं तो बढ़ सकती हैं आपकी मुश्किलें

इस वित्तीय वर्ष का यह आखिरी महीना चल रहा है। ऐसे में सभी टैक्सपेयर्स को 31 मार्च तक अपने हिस्से के टैक्स का भुगतान कर देना होगा। अब जब सेविंग के लिए सिर्फ कुछ दिन ही बचें तब ऐसी कई बातें हैं जिन्हें हमको ध्यान रखना होगा। अगर हम इन बातों का ध्यान नहीं रखते हैं तो आने वाले दिनों में काफी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

शनिवार को भी नहीं हुआ पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव

चेक से ना करें पेमेंट 

27 मार्च से 31 मार्च के बीच सिर्फ एक दिन ही बैंक में सामान्य दिनों की तरह काम होगा। शनिवार, रविवार साप्ताहिक छुट्टी के कारण और फिर सोमवार को होली के कारण के बैंक बंद रहेंगे। बैंक फिर मंगलवार को खुलेंगे। ऐसे में अगर आप कोई नया इंवेस्टमेंट करने की सोच रहे हैं तो चेक से पेमेंट ना करें। कई बार चेक टाइम पर क्लियर नहीं होता है। ऐसे  में फिर आपकी मुश्किलें काफी बढ़ सकती हैं। ऐसी स्थिति से बचने के लिए ऑनलाइन पेमेंट ही करें। आप यूपीआई, नेट बैंकिग, बैंक ट्रांसफर जैसी ऑनलाइन सुविधाओं की मदद ले सकते हैं। 

आज से अगले कई दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, यहां चेक करें छुट्टियों की लिस्ट 

ईएलएसएस में नेट बैंकिग से करें पेमेंट 

अगर आप ईएलएसएस में इंवेस्ट करने की सोच रहे हैं तो 31 मार्च को दोपहर 12 बजे तक नेट बैंकिग के जरिए पेमेंट कर सकेंगे। वहीं एचडीएफसी बैंक, स्टेट बैंक, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, आईडीबाई बैंक, कोटक महिन्द्रा बैंक, यस बैंक, आईडीएफसी बैंक में भी यह सुविधा 31 मार्च तक रहेगी। वहीं अन्य बैंकों में 28 मार्च तक आप नेट बैंकिग के जरिए पेमेंट कर पाएंगे। डीएसपी एमएफ एडवाइजरी के अनुसार अगर आप यूपीआई आइडी से पेमेंट कर रहे हैं तो आप 31 मार्च को दोपहर 12 बजे तक पेमेंट कर लें। 

संबंधित खबरें